आ गई गजब की इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्जिंग में देगी 200 KM का माइलेज, जानें और क्या है खास

New Delhi: इटली की Soriano Motori ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Soriano EV Giaguaro से पर्दा उठा दिया है।

गजब की दिखने वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक (Soriano EV Giaguaro) तीन वेरियंट- V1R, V1S और V1 Gara में उपलब्ध होगी। तीनों वेरियंट की स्टाइलिंग स्पोर्ट्स बाइक जैसी है। आइए आपको इस शानदार लुक वाली इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में डीटेल में बताते हैं।

यूनीक लुक

Soriano Giaguaro इलेक्ट्रिक बाइक निओ-रेट्रो डिजाइन के साथ पेश की गई है। इसमें राउंड हेडलैम्प, स्लीक फेयरिंग, बड़ी विंडस्क्रीन, लो-सेट सीट, बड़ा एयर इंटेक, सिंगल-साइडेड स्विंग आर्म और ‘Y’ स्पोक अलॉय वील्ज दिए गए हैं। इनके अलावा बाइक में बेहतरीन ब्रेकिंग पावर के लिए पेरिफेरल ब्रेक और यूनीक दिखने वाले गर्डर स्टाइल सस्पेंशन हैं।

​दो इलेक्ट्रिक मोटर

इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक के तीनों वेरियंट में कंपनी का डुओ-फ्लेक्स इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, यानी इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलेंगे। राइडर अपनी जरूरत के हिसाब से ज्यादा पावर के लिए दोनों मोटर का इस्तेमाल एक साथ कर सकता है, या बैटरी बचाने के लिए सिर्फ एक मोटर इस्तेमाल कर सकता है, ताकि ज्यादा रेंज मिल सके।

कंपनी ने अभी Giaguaro इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी शेयर नहीं की है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसमें करीब 139 bhp की पावर मिलेगी। इसका इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 3-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस होगा। बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस जैसे फीचर मिलेंगे।

​फुल चार्ज पर चलेगी कितनी दूर?

Soriano Motori ने बाइक की रेंज की ऑफिशल जानकारी अभी नहीं दी है। हालांकि, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सिटी कंडीशन में राइडिंग पर यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज पर करीब 200 किलोमीटर तक चलेगी। इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा रहने की उम्मीद है।

​EICMA 2020 में होगी प्रदर्शित

Soriano Giaguaro इलेक्ट्रिक बाइक को नवंबर में होने वाले EICMA मोटरसाइकल शो में ऑफिशली पेश किए जाने की तैयारी है। उम्मीद है कि इस मोटर शो में कंपनी बाइक के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स समेत अन्य सभी डीटेल का खुलासा करेगी।

कितनी है ​कीमत?

Soriano Motori ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। इसके V1R वेरियंट की कीमत 25,500 यूरो (करीब 21.75 लाख), V2S वेरियंट की 30,500 यूरो (करीब 26 लाख) और टॉप वेरियंट V1 Gara की कीमत 32,500 यूरो (करीब 27.73 लाख) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *