जल्द होगा लॉन्च 8 रियर कैमरे वाला दुनिया का पहला मोबाइल, इस कंपनी ने कराया पेटेंट

New Delhi: आपने अब तक 5 रियर कैमरे वाला फोन तो देखा ही है, लेकिन चाइनीज कंपनी लेंस टेक्नॉलजी आने वाले समय में 8 रियर कैमरे वाला फोन (Smartphone With 8 Rear Camera) लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए Lens Technology ने World Intellectual Property Organization से पेटेंट भी करना लिया है।

LetsGoDigital की मानें तो लेंस टेक्नॉलजी आने वाले समय में लोगों के सामने 9-10 कैमरे वाला फोन लाने की फिराक में है, जिसके रियर में 8 कैमरा (Smartphone With 8 Rear Camera) और फ्रंट में एक या दो कैमरे दिख सकते हैं। हालांकि, लेंस टेक्नॉलजी स्मार्टफोन्स से ज्यादा अन्य पार्ट्स के लिए जानी जाती है, जिसके पार्ट्स ऐपल, सैमसंग और हुवावे जैसी कंपनियां खरीदती हैं। ऐपल वॉच का डिस्प्ले लेंस टेक्नॉलजी ही बनाती है।

मोबाइल कैमरा टेक्नॉलजी में नया आयाम

बीते कुछ वर्षों के दौरान स्मार्टफोन्स के फीचर्स में जबरदस्त डेवलपमेंट देखने को मिला है, खासकर कैमरे में। कुछ साल पहले सिंगल कैमरा वाला फोन आता था और अब 5-6 कैमरे वाला फोन आसानी से और किफायती दामों में मिल जाता है। अब लेंस टेक्नॉलजी 8 रियर कैमरे वाला फोन ला रही है, जिसमें फोन के चारों कोणों पर 2-2 कैमरे और फ्लैश लाइट लगे हैं।

इस फोन का मिडल साइड सपाट दिखता है, लेकिन चारों मोड़ पर कैमरे लगे हैं। वहीं फ्रंट में पूरी तरह स्क्रीन ही है और पंच होल का नामोनिशान नहीं दिख रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि लेंस टेक्नॉलजी के इस फोन में या तो पॉप-अप कैमरा होगा या स्क्रीन के अंदर ही लेटेस्ट टेक्नॉलजी वाला कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

लेंस टेक्नॉलजी का काम क्या?

आपको बता दूं कि भले लेंस टेक्नॉलजी के नाम से अब तक स्मार्टफोन नहीं दिखे हों, लेकिन निकट भविष्य में आपको इस ब्रैंड के मोबाइल मार्केट में दिख सकते हैं, जो कि कैमरे के मामले में जरूर अलग होने वाला है। हालांकि, लेंस टेक्नॉलजी अलग-अलग कंपनियों के लिए टच डिस्प्ले और कवर ग्लास के साथ ही कैमरा और लेसेंज बनाती आ रही है, ऐसे में माना जा रहा है कि वह जल्द ही अपना खास स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

यह कहना जल्दबाजी है कि अगले साल यह फोन लॉन्च कर दिया जाएगा या लेंस टेक्नॉलजी किसी दूसरी कंपनी के लिए इस तरह का कैमरा सेटअप बना रही है। ऐसे में आने वाले समय में इससे जुड़ी खबरों से ही पता चल पाएगा कि मोबाइल टेक्नॉलजी की दुनिया में क्या कुछ नया होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *