अब कैमरे को कर सकेंगे स्मार्ट फोन से अलग, कुछ ऐसा होगा नया डिजाइन

New Delhi: स्मार्टफोन्स में अब डिटैचेबल (Smartphone Camera Gets a Detachable Design) यानी कि निकाले जा सकने वाले कैमरे आने वाले हैं। हाल में कई ऐसे स्मार्टफोन्स आए हैं, जिनके रियर में बड़ा कैमरा बंप मौजूद है। गैलेक्सी S20 अल्ट्रा इसी का एक उदाहरण है।

फोन मे दिए गए बड़े कैमरा बंप (Smartphone Camera Gets a Detachable Design) के कारण उसे फ्लैट सर्फेस में रखने में परेशानी होती है। अगर आप भी ऐसे कैमरा डिडाइन से परेशान हैं, Yanko Design आपके लिए फोन से अलग हो जाने वाला कैमरा लेकर आया है।

गो प्रो ऐक्शन कैमरा की दिलाता है याद

यांको डिजाइन ने इस मॉडल को अभी एक कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया है। कंपनी ने इस डिजाइन का नाम Mosaic दिया है। मोजैक एक स्मार्टफोन कैमरा मॉड्यूल है जो फोन की बॉडी से अलग होकर एक सेपरेट टूल के तौर पर भी काम कर सकता है। यह डिजाइन उस वक्त काफी काम आ सकता है, जब आप अपने पूरे फोन को अपने साथ लेकर नहीं घूमना चाहते। इस कैमरा मॉड्यूल की एक और खास बात है कि यह गो प्रो के जैसे एक ऐक्शन कैमरा के तौर पर भी काम करता है।

गले में लटका के घूम सकते हैं

कॉन्सेप्ट फोटो को देखने पर आप पाएंगे कि इसमें एक स्लिंग भी दिया गया है। इसी स्लिंग की मदद से आप फोन से अलग हुए कैमरा मॉड्यूल को अपनी गर्दन में टांग सकते हैं। कैमरा मॉड्यूल के साथ ही इसमें आप केस भी दिया गया है जो पॉकेट के अंदर कैमरा लेंस को सेफ रखता है।

भेज सकते हैं मेसेज, चला सकते हैं इंटरनेट

बिना केसिंग के फोन के ऑल-स्क्रीन बैक को कम्यूनिकेशन के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे आप मेसेज सेंड, इंटरनेट ब्राउजिंग, मौसम की जानकारी के अलावा और भी कई टास्क पूरे कर सकते हैं। इन कामों के लिए इसके फोन से कनेक्टेड रहने की जरूरत नहीं।

लॉन्च के बारे में नहीं है कोई जानकारी

यांको डिजाइन का यह कैमरा मॉड्यूल अभी एक कॉन्सेप्ट ही है। यूजर्स को यह कितना पसंद आएगा इसके बारे में अभी अंदाजा लगाना जल्दबाजी होगी। हालांकि, इसके डिडाइन को देखकर इस बात की काफी उम्मीद है कि कुछ स्मार्टफोन कंपनियां इससे प्रेरित होकर अपने अपकमिंग फोन में डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *