34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

Serum Institute से 1 Cr की ठगी, CEO अदार पूनावाला के नाम पर कंपनी से ट्रांसफर करवाई रकम

वेबवार्ता: आम लोगों के साथ ठगी के कई मामले सामने आते हैं। हर थाने में फ्रॉड का लगभग एक केस सामने आ जाता है। इस बार जालसाजों ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) को निशाना बनाया।

कंपनी (Serum Institute of India) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के नाम से मेसेज भेजकर कंपनी को ही ठगी का शिकार बनाया। कंपनी ने इस मेसेज पर ठगों को एक करोड़ रुपये भी ट्रांसफर कर दिए। अब पुणे पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके जांच और ठगी करने वालों की तलाश शुरू कर दी है।

बुंडगार्डन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह धोखाधड़ी बुधवार और गुरुवार की दोपहर के बीच हुई। वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत धोखाधड़ी और अपराधों के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अदार पूनावाला का था नंबर

एसआईआई के निदेशकों में से एक सतीश देशपांडे की ओर से यह एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि खुद को अदार पूनावाला बताने वाले शख्स ने उन्हें वॉट्सऐप भेजा। वॉट्सऐप पर जो नंबर पर वह अदार पूनावाला का ही था।

अलग-अलग खातों में रकम हुई ट्रांसफर

फर्म के वित्त प्रबंधक ने बताया कि प्रेषक ने देशपांडे को कुछ बैंक खातों में तुरंत धन हस्तांतरित करने के लिए कहा। यह मानते हुए कि यह मेसेज सीईओ का था कंपनी के अधिकारियों ने 1,01,01,554 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए।

ऐसे हुई शक

हालांकि रुपये ट्रांसफर करने के बाद उन्हें यह एहसास हुआ कि यह पहली बार है जब इस तरह से आदार पूनावाला ने रुपये ट्रांसफर करने को कहा है। इससे पहले इस तरह से उन्होंने कभी रुपये ट्रांसफर करने को नहीं कहा। उसके बाद उन्होंने कंफर्म किया तो पता चला कि कंपनी के साथ ठगी हुई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles