सैमसंग लाई नया फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2, जानें फीचर्स

New Delhi: दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी Unpacked इवेंट में अपने कई धांसू प्रॉडक्ट लॉन्च किए हैं। कंपनी Galaxy Note 20 सीरीज के अलावा, गैलेक्सी Watch 3, गैलेक्सी Buds Live इयरफोन्स और गैलेक्सी Tab S7 सीरीज लेकर आई है। इ

सके साथ ही कंपनी ने नेक्स्ट-जेनरेशन फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2 भी पेश किया है। कंपनी ने फिलहाल इस फोल्डेबल फोन की ज्यादा जानकारी नहीं दी है। 1 सितंबर को इस फोन के प्री-ऑडर्स शुरू होंगे, तभी इसके स्पेसिफिकेशंस का भी खुलासा किया जाएगा।

लॉन्च इवेंट के दौरान सैमसंग एग्जिक्यूटिव ने बताया कि 5जी और फोल्डेबल कंपनी के भविष्य में दो मुख्य स्तंभ रहने वाले हैं। सैमसंग ने बताया है कि कंपनी ने गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 में ग्राहकों के फीडबैक और मांग को ध्यान में रखते हुए फीचर्स अपग्रेड किए हैं। कंपनी ने अपने प्रेस नोट में बताया, ‘गैलेक्सी Z Fold 2 में एक स्मार्टफोन की पोर्टेबिलिटी और फ्लेक्सिबिलिटी के साथ टैबलेट के जैसा स्क्रीन साइज और पावर मिलेगी। फोल्ड करके और बिना फोल्ड किए, यूजर्स को दोनों तरह से लग्जरी मोबाइल एक्सपीरियंस मिलेगा।’

क्या हैं गैलेक्सी Z फोल्ड 2 के स्पसेसिफिकेशंस

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में दो बेजल-लेस इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले दिए गए हैं। कंपनी ने पुराने गैलेक्सी फोल्ड के मुकाबले स्क्रीन साइज में इजाफा किया है। फोन की प्राइमरी स्क्रीन 7.6 इंच की है, जो पिछली बार 7.3 इंच की दी गई थी। वहीं, स्मार्टफोन फोल्ड करने पर इसमें 6.2 इंच की कवर स्क्रीन मिलती है।

इमेज क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए इस बार कंपनी ने अल्ट्रा-थिन ग्लास का इस्तेमाल किया है। फोन का फ्रंट फेसिंग कैमरा और इंटरनल कैमरा पंच-होल डिजाइन में दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर, 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी के साथ आता है।

नया फोल्डेबल फोन दो कलर- मिस्टिक ब्लैक और मिस्टिक ब्रोंज में आएगा। इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा (12MP + 12MP + 12MP) सेटअप दिया गया है। फोन में बाहर और अंदर की तरफ 10-10 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा मिलते हैं। इसमें 4,500mAh की बैटरी मिलती है।