Samsung Galaxy Note 20 Ultra: स्पेसिफिकेशन्स और कीमत लीक, जानें हर डीटेल

New Delhi: Samsung Galaxy Note 20 Ultra: Samsung ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि ‘Galaxy Unpacked 2020’ 5 अगस्त को होगा। इस इवेंट में गैलेक्सी नोट 20 स्मार्टफोन्स के साथ नए इयरबड्स, फोल्डेबल फोन और वॉच आदि डिवाइसेज लॉन्च की जाएंगी।

अभी किसी भी डिववाइस के बारे में सैमसंग ने ऑफिशल जानकारी नहीं दी है, लेकिन लीक्स में आने वाले फ्लैगशिप हैंडसेट को कई बार देखा गया है। अब एक नई लीक रिपोर्ट में आने वाले गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा (Samsung Galaxy Note 20 Ultra) के सभी स्पेसिफिकेशन्स, दाम और कलर वेरियंट का खुलासा हुआ है।

अहम स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

जर्मनी के ब्लॉग WinFuture ने खुलासा किया है कि आने वाले गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा (Samsung Galaxy Note 20 Ultra) में 6.9 इंच WQHD+ डायनमिक एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले होगा जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 और रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है। पंच होल में एक 10 मेगापिक्सल कैमरा और ड्यूल-पिक्सल ऑटोफोकस होने की खबर है। हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 के साथ आने वाला पहला फोन हो सकता है।

लीक तस्वीरों की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखा गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा में 108 मेगापिक्सल प्राइमरी, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, 12 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि 108 मेगापिक्सल कैमरे से 8K रेजॉलूशन की विडियो शूट की जा सकेगी। लेकिन इस फोन में सैमसंग गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा की तरह 100X zoom नहीं होगा।

गेमिंग पर खास फोकस

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा को यूरोप और भारत में एक्सीनॉस 990 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा। फोन में 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी व 512 जीबी स्टोरेज ऑप्शन दिए जा सकते हैं। हैंडसेट में माइक्रोएसडी कार्ड सपॉर्ट भी मिलेगा। सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन में ऐंड्रॉयड 1 के साथ वनयूआई 2.x UI वर्जन हो सकता है। गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा में इस बार गेमिंग पर खास फोकस है और इसमें Xbox Game Pass के जरिए 90 गेमिंग टाइटल्स का ऐक्सिस मिल सकता है।

ब्लॉग में बताया गया है कि हैंडसेट में 4500mAh बैटरी होगी जिसके 30 मिनट में ही 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज होने का दावा किया गया है। इसके अलावा फोन में 9ms लैटेंसी के साथ S Pen स्टायलस, यूएसबी-सी 3.2, IP68 रेटिंग, वाई-फाई 6 सपॉर्ट और AKG-ट्यून्ड स्टीरियो स्पीकर दिया जाएगा।

फोन में ईसिम सुविधा के साथ ड्यूल कार्ड सपॉर्ट मिल सकता है। इससे पहले आई लीक में पता चला था कि फोन को मिस्टिक ब्रॉंज व मिस्टिक ब्लैक कलर में लॉन्च किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा की कीमत 1000 यूरो (करीब 86,000 रुपये) से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *