सबसे पहले भारत में लॉन्च होगा 7000mAh बैटरी वाला Samsung Galaxy M51

save-your-phone-contacts
New Delhi: सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी M और गैलेक्सी A सीरीज के कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। अब खबर है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung Galaxy M51 और Galaxy M31s पर काम कर रही है।

गैलेक्सी एम51 (Samsung Galaxy M51) को हाल ही में Bluetooth SIG से सर्टिफिकेट मिला है। इस स्मार्टफोन को भारत में सितंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इस लिस्टिंग से सैमसंग के मिड-रेंज फोन के नाम और जल्द लॉन्च होने की पुष्टि होती है।

गैलेक्सी एम51 (Samsung Galaxy M51) को Bluetooth SIG के डेटाबेस में मॉडल नंबर SM-M515F नाम से लिस्ट किया गया है। ऐसा लगता है कि सैमसंग ने मई 2020 के चौथे सप्ताह में आने वाले मिड-रेंज स्मार्टफोन के सर्टिफिकेशन के लिए अप्लाई किया था। अब कंपनी को फाइनल अप्रूवल मिल गया है। फोन में A2DP, AVRCP, LE, के साथ ब्लूटूथ 5.0 है।

इससे पहले आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैलेक्सी एम51 (Samsung Galaxy M51) में चाइना स्टार ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नॉलजी द्वारा बनाई गई ओलेड स्क्रीन का इस्तेमाल होगा। डिवाइस में ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। फोन में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम, 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया जा सकता है। फोन में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर दिया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी एम51 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन में 64MP ISOCELL Bright GW1 कैमरा सेंसर होगा। ऐसा अनुमान है कि गैलेक्सी एम51 कुछ बदलावों के साथ गैलेक्सी ए51 का रीब्रैंडेड वर्ज़न होगा। फोन में ज्यादा रेजॉलूशन वाला कैमरा और 15वाट फास्ट चार्जिंग के साथ 7000mAh बैटरी दिए जाने की संभावना है।