जल्द लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy M12, दो वेरिएंट के साथ होंगे गजब के फीचर्स

Webvarta Desk: Samsung Galaxy M12 को थाइलैंड की NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखे जाने की खबरें हैं। हालांकि, इस वेबसाइट से आने वाले गैलेक्सी एम12 के किसी स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं हुआ है।

इससे पहले भी फोन (Samsung Galaxy M12) को कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर देखा जा चुका है। इनमें ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS), ब्लूटूथ SIG, वाई-फाई अलायंस और यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (FCC) शामिल हैं। फोन को गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर भी लिस्ट किया जा चुका है। पिछले महीने हैंडसेट की तस्वीरें भी सामने आईं थीं।

सैमसंग के इस फोन को बजट कैटिगिरी में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मॉडल नंबर SM-M127F/DS वाले एक स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम12 (Samsung Galaxy M12) को थाइलैंड की NBTC से सर्टिफिकेट मिला है। इस लिस्टिंग से स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स का पता नहीं चला है। लेकिन दूसरी वेबसाइट्स पर पहले फोन को लिस्ट किया गया जा चुका है जिससे इसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिली थी।

बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर इसी मॉडल नंबर वाले फोन को हाल ही में देखा गया था। इस लिस्टिंग से पता चला था कि सैमसंग गैलेक्सी एम12 में एक्सीनॉस 850 प्रोसेसर, 3GB तक रैम और ऐंड्रॉयड 11 ओएस दिया जाएगा। वहीं ब्लूटूथ SIG और वाई-फाई अलायंस वेबसाइट लिस्टिंग से फोन में ब्लूटूथ 5.0 और 2.4 गीगाहर्ट्ज़ वाई-फाई जैसे फीचर्स होने की जानकारी मिली थी।

माना जा रहा है कि BIS सर्टिफिकेशन वाला मॉडल नंबर-SM-M127G/DS सैमसंग गैलेक्सी एम12 का एक दूसरा वेरियंट होगा। इससे पहले नवंबर में अमेरिका की FCC वेबसाइट लिस्टिंग से फोन में 6000mAh बैटरी होने की जानकारी मिली थी। कथित गैलेक्सी एम12 स्मार्टफोन के बैक पैनल की तस्वीरें भी लीक हुई थीं जिससे फोन में रियर पर क्वाड कैमरा सेटअप होने का पता चला था। इस साइट पर फोन को मॉडल कोड EB-BM207ABY के साथ देखा गया था।