जल्द लॉन्च होगा सैमसंग का सस्ता 5जी फोन Samsung Galaxy A52 5G, जानें क्या हैं फीचर्स

Webvarta Desk: सस्ते 5G मोबाइल लॉन्च करने की कोशिश में सभी स्मार्टफोन कंपनियां लग गई हैं और Motorola, Xiaomi और Oneplus के बाद अब पॉप्युलर कंपनी सैमसंग भी जल्द ही Samsung Galaxy A52 5G लॉन्च करने वाली है, जिसके बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे किफायती दाम में लॉन्च कर सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी A52 5जी (Samsung Galaxy A52 5G) को हाल ही में चीन के 3C नेटवर्क सर्टिफिकेशन पर SM-A5260 मॉडल नंबर के साथ देखा गया था, जिसमें इस फोन की स्पेसिफिकेशंस के बारे में भी पता चला है। जल्द ही इस फोन को लॉन्च किया जा सकता है।

फास्ट चार्जिंग और क्वॉड रियर कैमरा

सर्टिफिकेशन साइट के मुताबिक, Samsung Galaxy A52 5G में 15 वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ ही क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। साथ ही इस फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले देखने को मिलेगा। इस फोन में सेल्फी कैमरा के लिए पंच होल कट आउट दिया जाएगा। इस फोन के चारों ओर स्लिम बेजल्स देखने को मिलेंगे। कंपनी ने Samsung Galaxy A51 के 4G और 5G वेरियंट्स में भी फास्ट चार्जिंग फीचर दिया है।

फीचर्स जबरदस्त

Samsung Galaxy A52 5G तो कंपनी 6GB RAM के साथ लॉन्च कर सकती है। यह मोबाइल एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड होगा और इसमें Qualcomm Snapdragon 750G SoC प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। सैमसंग के इस 5जी फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा।

माना जा रहा है कि सैमसंग इस फोन को 5जी के साथ ही 4जी वेरियंट में भी लॉन्च कर सकती है और इसका 4जी वेरियंट Qualcomm Snapdragon 720G SoC प्रोसेसर के साथ ही 8GB RAM ऑप्शन में आ सकता है।

आपको बता दूं कि भारत में 20 हजार रुपये से कम के रेंज में शाओमी और मोटोरोला ने 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं, जिनकी काफी चर्चा हो रही है और ऐसे में सैमसंग समेत बाकी कंपनियां भी आने वाले समय में किफायती स्मार्टफोन बनाने की कोशिश में लग गई है।