27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

Samsung फोन से भी कम कीमत में मिल रही है इलेक्ट्रिक कार, जल्दी करें.. कहीं हाथ से निकल न जाए मौका

वेबवार्ता: ElectricKar K5: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के कारण इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की बिक्री में काफी ज्यादा इजाफा देखा जा रहा है। अब कम कीमत पर भी इलेक्ट्रिक कार को बेचा जा रहा है। लेकिन, जिस इलेक्ट्रिक कार की हम यहां पर बात कर रहे हैं उसकी कीमत Samsung के एक फोन से भी कम है।

इलेक्ट्रिक कार (ElectricKar K5) को सेल के लिए पेश कर दिया गया है। इसको तैयार किया है electricKar ने। इस कार का नाम K5 रखा गया है। इसको कंपनी ने क्वाड्रिसाइकिल के तौर पर पेश किया है और इसमें दो लोग बैठ सकते हैं।

8-घंटे में फुल चार्ज होगी कार

कंपनी ने बताया है कि electricKar K5 की स्पीड 40 km/h से भी ज्यादा है। कंपनी का ये भी दावा है कि सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 52km से 66km के बीच होती है। कंपनी के अनुसार, इसको पूरी तरह से चार्ज होने में 8-घंटे से भी कम का समय लगता है।

आपको बता दें कि इस कार की सेल अभी चीन में की जा रही है। इसे Alibaba के जरिए बेचा जा रहा है। भारत में इसकी उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी कंपनी की ओर से नहीं दी गई है। अब बात इसकी कीमत की करते हैं।

सैमसंग के फोन के दाम से भी कम कीमत

इसकी कीमत पर बात करने से पहले आपको बता दें कि Samsung ने हाल ही में Galaxy Z Fold4 को लॉन्च किया है। इसके टॉप मॉडल की कीमत भारत में लगभग 1,85,000 रुपये रखी गई है। इस कीमत से भी कम में इस इलेक्ट्रिक कार को कंपनी ने पेश किया है।

इस कार की कीमत मात्र 2,100 डॉलर (लगभग 1,65,000 रुपये) रखी गई है। यानी इसकी कीमत सैमसंग के Galaxy Z Fold4 की कीमत से भी कम है। आपको बता दें कि ElectricKar को Regal Raptor Motors प्रोड्यूस करती है। ये मैन्युफैक्चरर इलेक्ट्रिक कार और बाइक बनाने के लिए जानी जाती है।

हालांकि, इस कार को सभी देश में लाइसेंस नहीं भी दिया जा सकता है। जिस वजह से इसे सभी देश में यूज नहीं किया जा सकता है। इसके लिए सरकार से अप्रूवल की जरूरत होगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles