Mukesh Ambani Antilia House

27 मंजिला Antilia में रहते हैं रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी, जानिए कहां जाता है घर का कचरा

Mukesh Ambani Antilia : मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में आता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे और शानदार घरों में से एक में रहते हैं। विश्व के सबसे खूबसूरत घरों, महलों और बिल्डिंग्स की बात होती है तो इसमें मुंबई स्थित 27 मंजिला मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया (Antilia) का जिक्र जरूर होता है।

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया (Antilia) एक महल से कम नहीं है। मुकेश अंबानी इस घर में अपनी पत्नी नीता अंबानी, दो बेटे, बहू और मां के साथ रहते हैं। एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे रेसिडेंशियल प्रॉपर्टीज में से एक है। इस आलीशान घर में करीब 600 नौकर काम करते हैं। मुकेश और नीता अंबानी (Mukesh Ambani Antilia House) का ये घर मुंबई के अल्टामाउंट में स्थित है। 27 मंजिला इस इमारत में साफ-सफाई के लिए 600 लोग हैं, जो हमेशा इसकी देखभाल करते हैं। वहीं, नीता ने अपने इस घर के हर कोने को अपनी पसंद से सजाया है।

Mukesh Ambani Antilia House

साउथ मुंबई के ऑफ पेडर रोड पर ‘अल्टामाउंट रोड’ पर स्थित एंटीलिया हाउस (Antilia) 27 मंजिला इमारत है, जहां से समुद्र भी दिखाई देता है। दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक एंटीलिया की कीमत लगभग 12 हजार करोड़ रुपए है। 27 मंजिला ऊंचा घर एंटीलिया 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना है। इसकी छह मंजिलों पर केवल पार्किंग और गैरेज हैं और रहने के लिए चार लाख वर्गफीट की जगह है। इस घर को ऐसा बनाया गया है कि ये तेज भूकंप में भी शान से खड़ा रह सकता है।

देश के सबसे अमीर परिवार को लेकर तमाम बातें इंटरनेट और मीडिया में वायरल हैं। ऐसी ही एक खबर खूब वायरल हुई कि आखिर मुकेश अंबानी के घर से जो कचरा निकलता है वो कहां जाता है? इंटरनेट पर मौजूद जानकारी और 2017 की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घर से बड़ी संख्या में जो कचरा निकलता है वह एंटीलिया (Mukesh Ambani Antilia House) के बाहर नहीं जाता है।

वायरल खबरों की मानें तो एंटिलिया के अंदर ही इस कचरे से बिजली बनाई जाती है। यह बिजली घर में ही खप जाती है। हालांकि इतनी बिजली नहीं बनती है कि पूरे एंटीलिया (Antilia) का काम हो जाए। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एंटीलिया के अंदर कचरे से बिजली बनाने के लिए एक मिनी प्लांट लगाया गया है। बता दें कि घर में ही कचरे से बिजली बनाने को लेकर अंबानी परिवार के किसी सदस्य की तरफ से कोई आधिकारिक बयान मीडिया में नहीं आया है। ये जानकारी इंटरनेट पर मौजूद रिपोर्ट्स के आधार पर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *