28.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

Mukesh Ambani की नई शॉपिंग, Reliance ने झटकी है एक और कंपनी… 1,592 करोड़ रुपये में हुई डील

वेबवार्ता: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industry) ने पॉलिएस्टर चिप और धागा बनाने वाली कंपनी शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का 1,592 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industry) ने शनिवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस पेट्रोलियम रिटेल लिमिटेड (रिलायंस पॉलिएस्टर लिमिटेड का बदला हुआ नाम) ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड और शुभलक्ष्मी पॉलिटेक्स लिमिटेड के पॉलिएस्टर कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए एक निर्णायक समझौता किया है। हालांकि, इस सौदे पर उसे भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग (CCI) के अलावा अधिग्रहीत कंपनियों के संबंधित लेनदारों की मंजूरी लेनी होगी।

इस सूचना के मुताबिक, शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का अधिग्रहण (एसपीएल) 1,522 करोड़ रुपये और शुभलक्ष्मी पॉलिटेक्स लिमिटेड (एसपीटेक्स) का अधिग्रहण 70 करोड़ रुपये में करने का समझौता हुआ है। इस तरह कुल 1,592 करोड़ रुपये के नकद भुगतान के साथ इस अधिग्रहण को अंजाम दिया गया है।

इस सौदे पर अब भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग के अलावा अधिग्रहीत कंपनियों के संबंधित लेनदारों की मंजूरी लेनी होगी। रिलायंस ने इस बारे में कहा, ‘ये अधिग्रहण अपने पॉलिएस्टर कारोबार के विस्तार की कंपनी की रणनीति का हिस्सा हैं।’ एसपीएल ने वित्त वर्ष 2020-21 में 1,768.39 करोड़ रुपये का कारोबार किया था जबकि इसी दौरान एसपीटेक्स का कुल कारोबार 267.40 करोड़ रुपये रहा था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles