Redmi Note 9

लॉन्च हुआ Redmi Note 9 स्मार्टफोन, 5 कैमरे और 5,020mAh बैटरी से है लैस

New Delhi: रेडमी ने आज भारत में अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 9 को लॉन्च कर दिया। फोन दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वेरियंट (4जीबी रैम+64जीबी इंटरनल स्टोरेज) की कीमत 11,999 रुपये है।

फोन में 5 कैमरे (चार रियर और एक फ्रंट), दमदार मीडियाटेक हीलियो प्रोसेसर और 5,020mAh की बैटरी जैसे कई धांसू फीचर दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन (Redmi Note 9) को एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया। तो आइए डीटेल में जानते हैं रेडमी नोट 9 में क्या कुछ है खास।

रेडमी नोट 9 के स्पेसिफिकशन्स

फोन में मीडियाटेक हीलियो G85 प्रोसेसर दिया गया है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 2340×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.53 इंच का फुल एचडी+ डॉट डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन (Redmi Note 9) स्प्लैश फ्री नैनो कोटिंग और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें 48 मेगापिक्सल के मेन AI कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। शानदार फटॉग्रफी एक्सपीरियंस के लिए इसमें कई खास मोड भी मिल जाते हैं।

जहां तक बात रेडमी नोट 9 के फ्रंट कैमरे के की है तो यहां आपको 13 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले कैमरा मिलेगा। फ्रंट कैमरा HDR, फ्रंट फेसिंग फ्लैश, फेस रिकॉग्निशन और कई AI मोड्स के साथ आता है।

199 ग्राम के वजन वाले इस फोन में 5,020mAh की बैटरी मिलेगी। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करता है। फोन के रिटेल बॉक्स में आपको 22.5 वॉट का चार्जर मिलता है। फोन की एक और खास बात है कि यह 9 वॉट मैक्स वायर्ड रिवर्स चार्जिंग को भी सपॉर्ट करता है। फोन की पहली सेल 24 जुलाई को दोपहर 12 बजे से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *