26 नवंबर को लॉन्च होगा Redmi Note 9 5G स्मार्टफोन, जानें डिटेल्स

New Delhi: Redmi Note 9 Series को लेकर पिछले कई दिनों से खबरें आ रही हैं। गुरुवार को ऑनलाइन लीक हुए एक स्क्रीनशॉट से खुलासा हुआ था कि रेडमी नोट 9 5G सीरीज (Redmi Note 9 5G) चीन में 26 नवंबर को लॉन्च होगी।

अब, कंपनी ने ऑफिशली पुष्टि कर दी है कि नोट 9 लाइनअप (Redmi Note 9 5G) से 26 नवंबर, रात 8 बजे पर्दा उठाया जाएगा। चीनी ब्रैंड ने वीबो पर एक पोस्टर भी शेयर किया है। इससे नोट 9 प्रो 5जी की डिजाइन का खुलासा होता है। Gizmochina ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वीबो पर कंपनी की पोस्ट से पता चलता है कि रेडमी नोट 9 सीरीज को इस दिन लॉन्च किया जाएगा।

लॉन्च पोस्टर में रेडमी नोट 9 प्रो 5G (Redmi Note 9 5G) को पर्पल और एक्वा दो रंगों में देखा जा सकता है। रियर पर दिए सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल में चार कैमरे मौजूद हैं। कैमरा मॉड्यूल के बांयीं तरफ एक एलईडी फ्लैश दिया गया है। इससे पहले आईं रिपोर्ट्स से फोन में 108MP प्राइमरी कैमरा होने का पता चला था।

हैंडसेट (Redmi Note 9 5G) को गुरुवार को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर लिस्ट किया गया। इस लिस्टिंग के मुताबिक, फोन स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट और 8GB रैम के साथ आएगा। इससे पुष्टि होती है कि नोट 9 प्रो 5G कंपनी के शाओमी मी 10टी लाइट का ट्वीक वर्जन होगा।

पोस्टर में रेडमी नोट 9 प्रो 5जी (Redmi Note 9 5G) के फ्रंट हिस्से को देखा जा सकता है। हालांकि, यह पहले ही साफ हो चुका है कि फोन की स्क्रीन पर बीच में एक पंच-होल दिया जाएगा। फोन में 6.67 इंच फुलएचडी+ आईपीएस एलसीडी पैनल होगा जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ हो सकता है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। डिवाइस में किनारे पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। फोन को 33वाट रैपिड चार्जिंग के साथ आने वाले 4820mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

रेडमी नोट 9 5जी में 6.3 इंच आईपीएस एलसीडी फुलएचडी+ डिस्प्ले होने का पता चला है। इस फोन को भी हाई रिफ्रेश रेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में डाइमेंसिटी 800U चिपसेट और 5000mAh बैटरी दी जा सकती है। हैंडसेट में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 13 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिए जाने की उम्मीद है।

रेडमी नोट 9 5G को लेकर उम्मीद है कि इसे दूसरे बाजारों में Redmi Note 9T नाम से लॉन्च किया जएगा। चीन की सर्टिफिकेशन अथॉरिटी TENAA पर एक 4G रेडी रेडमी फोन को मॉडल नंबर (M2010J19SC) के साथ लिस्ट किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *