धांसू ऑफर के साथ Flipkart पर भी बिकेगा Redmi Note 8 Pro, जानें कीमत और दमदार फीचर्स

Webvarta desk: Redmi Note 8 Pro में MediaTek के गेमिंग फोकस्ड हीलियो जी90टी चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। रेडमी नोट 8 प्रो में चार रियर कैमरे हैं और यह 20 मेगापिक्सल फ्रेंट कैमरा से लैस आता है।

Redmi Note 8 Pro मिड-रेंज सेगमेंट का एक लोकप्रिय स्मार्टफोन है। अभी तक स्मार्टफोन Mi.com के साथ आधिकारिक तौर पर Amazon India पर बेचा जा रहा था, लेकिन अब रेडमी नोट 8 प्रो को Flipkart के जरिए भी खरीदा जा सकता है।

सभी प्लेटफार्मों में स्मार्टफोन के सभी वेरिएंट की कीमत समान होगी और हमने पाया कि फ्लिपकार्ट पर Redmi Note 8 Pro के सभी रैम और स्टोरेज वेरिएंट लिस्टेड थे। हालांकि, फिलहाल लॉकडाउन को देखते हुए फ्लिपकार्ट फोन को कुछ चुनिंदा क्षेत्रों पर डिलीवर कर रही है।

Xiaomi ने @RedmiIndia ट्विटर हैंडल के जरिए Redmi Note 8 Pro के फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होने की जानकारी दी। केवल रेडमी नोट 8 प्रो ही लोकप्रिय नहीं है, बल्कि शाओमी का दावा है कि रेडमी नोट 8 सीरीज़ ने ग्लोबल स्तर पर 3 करोड़ (30 मिलियन) से अधिक यूनिट्स बेची हैं।

रेडमी नोट 8 सीरीज़ को अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया गया था, जिसके एक महीने बाद भारत में इस सीरीज़ की एक लाख से अधिक यूनिट्स बेची गई थी। Redmi Note 8 ने हमारे रिव्यू में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और हमारे स्मार्टफोन सुझाव में यह स्मार्टफोन अपनी जगह भी बनाता है।

Redmi Note 8 Pro Price

रेडमी नोट 8 प्रो की कीमत 15,999 रुपये से शुरू होती है। इस कीमत में फोन का 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज विकल्प मिलता है। Redmi Note 8 Pro के 6 जीबी + 128 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी मॉडल की कीमत 16,999 रुपये और 18,999 रुपये है। स्मार्टफोन को अब Mi.com और Amazon India के साथ Flipkart से भी खरीदा जा सकता है।

Redmi Note 8 Pro specifications

डुअल-सिम रेडमी नोट 8 प्रो को एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 के साथ लॉन्च किया गया था, लेकिन अब Xiaomi इसे MIUI 11 पर अपडेट कर दिया गया है। इसमें 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले है, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। वाटरड्रॉप नॉच वाले इस फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। फोन में मीडियाटेक के नए गेमिंग प्रोसेसर हीलियो जी90टी का इस्तेमाल हुआ है।

साथ में 8 जीबी तक रैम दिए गए हैं। रेडमी नोट 8 प्रो यूज़र्स के गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने लिक्विड कूलिंग तकनीक को इस फोन का हिस्सा बनाया है। यह गेम टर्बो 2.0 मोड जैसे गेमिंग फीचर के साथ आता है। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक है।

रेडमी नोट 8 प्रो की बैटरी 4,500 एमएएच की है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और आईआर ब्लास्टर इसका हिस्सा हैं। शाओमी का यह स्मार्टफोन आईपी52 सर्टिफाइड है।

रेडमी नोट 8 प्रो में चार रियर कैमरे हैं। यह कंपनी का पहला 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन है। इस सेंसर के साथ कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और दो 2 मेगापिक्सल के सेंसर दिए हैं। फोन में फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।