प्रीमियम लुक और टॉप-एंड स्पेसिफिकेशन्स का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है Realme X3

New Delhi: रियलमी ने हाल में अपना नया स्मार्टफोन Realme X3 लॉन्च किया है। इस फोन के साथ कंपनी अपर मिड-रेंज और प्रीमियम सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत बनाना चाहती है।

24,999 रुपये की शुरुआती कीमत में आने वाले इस फोन Realme X3 में 20x हाइब्रिड जूम के साथ 64 मेगापिक्सल का रियर क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है।

डिजाइन से होंगे इंप्रेस

रियलमी ने रिटेल बॉक्स को काफी चेंज किया है। अब यह पहले से काफी ज्यादा बोल्ड और अपीलिंग लगता है। रिटेल बॉक्स को खोलते ही जब आपकी नजर फोन के डिजाइन पर जाएगी तो यकीनन आप इससे काफी प्रभावित होंगे। हमारे पास रिव्यू के लिए Realme X3 का ग्लेशियर ब्लू वर्जन आया था।

Realme X3 का बैक पैनल ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है। यह इसके लुक को काफी प्रीमियम बनाता है। वहीं, वर्टिकल डिजाइन में मौजूद चार रियर कैमरे भी फोन के लुक को जबर्दस्त बनाते हैं। फोन का कैमरा यूनिट सिल्वर बॉर्डर लाइनिंग के अंदर है। सबसे ऊपर मौजूद 64 मेगापिक्सल वाला मेन सेंसर गोल्डन सर्कुलर बॉर्डर के अंदर लगा है।

फोन के फ्रंट में आपको ड्यूल इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मिलता है। फ्रंट कैमरा यूनिट डिस्प्ले में बाईं तरफ दिया गया है। डिस्प्ले के मामले में यह किसी भी फ्लैगशिप फोन को टक्कर दे सकता है। इसमें 2400×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। 120Hz के रिफ्रेश रेट वाले इस फोन में फोटो-विडियो देखने के साथ ही गेमिंग का भी शानदार एक्सपीरियंस मिलता है। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आने वाले इस फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.5% है।

रैम और प्रोसेसर ने फोन को बनाया स्मूद

8जीबी तक के LPDDR4x रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में आपको UFS 3.0 Boost सपॉर्ट मिल जाता है। चिपसेट की बात करें को फोन में दमदार क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर लगा है। यह प्रोसेसर फोन की स्पीड को काफी स्मूद बनाता है। हेवी रैम, प्रोसेसर और जीपीयू अड्रीनो 640 फोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस को शानदार बनाते हैं। यही कारण है कि मल्टी-टास्किंग और हेवी ग्राफिक्स वाले गेम्स को खेलने के दौरान भी फोन स्लो या हैंग नहीं होता।

कैमरा सेटअप है दमदार

रियलमी X3 की सबसे बड़ी खासियत कैमरा सेटअप है। फोन में चार रियर कैमरा लगे हैं। मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल के अल्ट्रा-हाई रेजॉलूशन वाइड-ऐंगल लेंस वाला है, जो सैमसंग के GW1 सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है।

रियर कैमरा सेटअप से काफी शानदार फोटो और विडियो क्लिक कर सकते हैं। दिन के समय ली गई फोटो में काफी शार्प डीटेलिंग और ब्राइट कलर्स देखने को मिलते हैं। मैक्रो लेंस से क्लोज फटॉग्रफी का एक्सपीरियंस काफी जबर्दस्त बन जाता है। रात के समय भी रियलमी X3 का कैमरा आपको निराश नहीं करेगा। फोन में दिए गए सुपर नाइटस्पेक मोड की बदौलत आप रात में शानदार और क्लियर पिक्चर क्लिक कर सकते हैं।

कैमरा स्टारी मोड, पैनोरमा, एक्सपर्ट मोड, पोर्ट्रेट मोड, टाइम लैप्स फटॉग्रफी, HDR, अल्ट्रा-वाइड, अल्ट्रा मैक्रो, क्रोमा बूस्ट और कुछ खास AI मोड्स के साथ आता है। शूट किए जाने वाले विडियो की क्वॉलिटी अच्छी रही, इसके लिए इसमें UIS और UIS मैक्स विडियो स्टेबिलाइजेशन फीचर दिया गया है। रियर कैमरे से 4K विडियो भी शूट कर सकते हैं।

फोन के फ्रंट में सोनी के सेंसर वाला 16 मेगापिक्सल का ड्यूल इन-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है। फ्रंट में मौजूद दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस है। फ्रंट कैमरा वाइड-ऐंगल मोड, टाइम लैप्स फटॉग्रफी, फेस रिकॉग्निशन, सुपर नाइट मोड जैसे कई फीचर्स को सपॉर्ट करता है। यहां भी आपको स्टेबल विडियो शूट के लिए UIS सपॉर्ट मिलता है।

तेजी से चार्ज होती है बैटरी

ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड Realme UI के साथ आने वाले इस फोन में 4200mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 30W डार्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है। फोन को फुल चार्ज होने में लगभग 40 से 50 मिनट का समय लगता है। फोन में यूएसबी टाइप-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। नॉर्मल यूज के साथ यह फोन आराम से 24 घंटे चल जाता है।

वैल्यू फॉर मनी है डिवाइस

रियलमी X3 में प्रीमियम डिवाइसेज वाले कई धांसू फीचर दिए गए हैं। फोन उन यूजर्स के लिए काफी बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है, जिन्हें फटॉग्रफी और गेमिंग का शौक है। आम यूजर्स के लिए भी यह फोन काफी शानदार है क्योंकि इसमें धांसू बैटरी के साथ टॉप-एंड फीचर्स भी मिल जाते हैं। अगर आपका बजट 25 हजार रुपये तक का है, तो आप जरूर इस फोन को शॉर्टलिस्ट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *