Realme ने लॉन्च किया नया 5G फोन, कम दाम में धांसू फीचर

New Delhi: Realme ने आज अपना नया 5G कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। यह फोन कंपनी की नई V सीरीज का हिस्सा है। फोन को Realme V5 नाम से लॉन्च किया गया है।

फोन (Realme V5) को कंपनी ने अपने घरेलू बाजार में ही लॉन्च किया है पर इस फोन का इंडिया लॉन्च भी तय माना जा रहा है। यानी कंपनी कुछ ही समय में इसे भारत मे भी लॉन्च कर सकती है। यह फोन 8GB रैम और 128GB तक स्टोरेज के साथ आता है। तो आइए जानते हैं रियलमी के इस फोन की खूबियों के बारे में ।

रियलमी V5: कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने चीन में यह फोन 1,399 युआन यानी 15,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। वहीं फोन का 8GB + 128GB वाला वेरियंट 1,899 युआन यानी लगभग 20,000 रुपये में खरीदा जा सकता है।

रियलमी का यह फोन सिल्वर विंग बॉय, ब्रेकिंग लाइट ग्रीन और ब्लू कलर में लॉन्च किया गया है। इस फोन की सेल 7 अगस्त से चीन में शुरु हो जाएगी। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग की डेट अभी कंपनी की तरफ से कन्फर्म नहीं की गई है।

रियलमी V5: स्पेसिफिकेशंस

रियलमी V5 फोन 6.5 इंच IPS LCD डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है। यह फोन 180Hz टच सैम्पलिंग रेट भी सपॉर्ट करता है। यह डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। फोन में फटॉग्रफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP + 8MP + 2MP + 2MP रेजॉलूशन वाले 4 सेंसर लगे हैं। विडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 16MP कैमरा दिया गया है।

मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ

इस फोन लंबी बैटरी लाइफ के लिए 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5.0, 3.5mm जैक और यूएसबी टाइप सी सपॉर्ट दिया गया है। फोन में मीडियाटेक का हाई एंड Dimensity 720 प्रोसेसर दिया गया है।