Realme 6i स्मार्टफोन में होंगे पावरफुल स्पेसिफिकेशन्स, जानें कीमत

New Delhi: Realme 6i: रियलमी इस साल तेजी से अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है। पिछले हफ्ते कंपनी ने भारत में Realme C11 को लॉन्च किया था। अब कंपनी 24 जुलाई को दोपहर 12:30 बजे Realme 6i को लॉन्च करने वाली है।

पिछले दिनों फोन (Realme 6i) को फ्लिपकार्ट पर लाइव की गई एक माइक्रोसाइट पर देखा गया था। शुरुआत में ऐसा माना जा रहा था कि कंपनी इस फोन को रियलमी C11 के साथ ही लॉन्च करेगी। हालांकि, किसी कारण से कंपनी ने इसकी लॉन्च को टाल दिया था।

रियलमी इंडिया के सीईओ माधव

सेठ ने रविवार को ट्वीट कर रियलमी 6i (Realme 6i) के लॉन्च की तरफ इशारा किया था और आज कंपनी ने इसके लॉन्च डीटेल पोस्टर को रिलीज भी कर दिया।

15 हजार रुपये से कम हो सकती है कीमत

फ्लिपकार्ट लिस्टिंग में बताया गया था कि रियलमी 6i (Realme 6i) स्मार्टफोन 15 हजार रुपये से कम की कीमत में आएगा। इसके अलावा फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ पंच-होल डिस्प्ले, साइड फेसिंग फिंगप्रिंट स्कैनर के साथ हीलियो G90T प्रोसेसर और क्वॉड कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स के होने की बात कही गई थी।

हाल में आई कुछ अन्य रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी मई में यूरोप में लॉन्च हुए रियलमी 6s को भारत में रियलमी 6i (Realme 6i) के तौर पर लॉन्च कर सकती है।

रियलमी 6s के स्पेसिफिकेशन्स

रियलमी 6s में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया जो 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन के 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन वाले फुल एचडी+ डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। 4जीबी LPDDR4x RAM और 64जीबी के UFS 2.1 स्टोरेज वाले इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G90T प्रोसेसर लगा है। फोन ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड रियलमी UI पर काम करता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्ल, दो 2 मेगापिक्सल के कैमरे लगे हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,300mAh की बैटरी लगी है जो 30 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *