Bharat Ratna देने की उठी मांग तो Ratan Tata खुद बोले- ‘भावनाओं का आदर है पर…’

Webvarta Desk: सोशल मीडिया पर जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) को भारत रत्न (Bharat Ratna) दिलाने की मांग पर रतन टाटा की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि वे लोगों की भावनाओं की प्रशंसा करते हैं लेकिन ऐसे कैंपेन को बंद किया जाना चाहिए। रतन टाटा ने यह बात एक ट्वीट के जरिए कही है। बता दें कि ट्विटर पर लोगों के एक तबका

रतन टाटा (Ratan Tata) को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की पुरजोर मांग कर रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया पर एक विशेष कैंपेन भी चल रहा है।

ट्वीट में टाटा ने कहा है, ‘सोशल मीडिया पर लोगों के एक तबके द्वारा एक अवाॅर्ड को लेकर व्यक्त की गई भावनाओं की मैं सराहना करता हूं लेकिन मैं बेहद नम्रता के साथ अपील करता हूं कि ऐसे अभियान बंद कर दिए जाएं। मैं भारतीय होने और भारत की ग्रोथ व समृद्धि में योगदान कर सकने पर खुद को भाग्यशाली मानता हूं।’

रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग ट्विटर पर तब शुरू हुई, जब मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा ने रतन टाटा को भारत रत्न दिए जाने की मांग से संबंधित ट्वीट किया। बिंद्रा के ट्वीट में लिखा गया कि भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं। जुड़िए हमारी इस मुहिम से और इस ट्वीट को ज्यादा से ज्यादा रिट्वीट करिए। इसके बाद ट्विटर पर Ratan Tata और BharatRatnaForRatanTata हैशटैग टॉप ट्रेंड में आ गया।

शनिवार को रतन टाटा द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद एक बार फिर रतन टाटा हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा रतन टाटा के इस ट्वीट की काफी सराहना की जा रही है।

भारत रत्न के लिए रतन टाटा के फैन्स और फाॅलोअर्स ने धड़ाधड़ ट्वीट किए। हर किसी ने रतन टाटा के बारे में कई अच्छी बातों का अपने ट्वीट में जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें भारत रत्न देने की मांग की।