आ गया अब तक का सबसे धांसू स्मार्टफोन प्रोसेसर, मिलेगी सुपरफास्ट परफॉर्मेंस

New Delhi: स्मार्टफोन प्रोसेसर: Qualcomm ने पिछलो साल दिसंबर में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर लॉन्च किया था। अब कंपनी ने Snapdragon 865 Plus SoC लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन्स के लिए यह कंपनी अभी तक का सबसे पावरफुल प्रोसेसर है।

2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स में इस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर का इस्तेमाल मौजूदा समय में 140 डिवाइस में किया जाता है। कंपनी का कहना है कि नया प्रोसेसर पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देगा।

गेमिंग के शौकीन यूजर्स को मिलेगी सुपरफास्ट स्पीड

कंपनी का कहना कि नया प्रोसेसर पहले से कहीं बेहतर स्पीड यूजर्स को उपलब्ध कराएगा। वहीं गेम खेलने के शौकीन यूजर्स के लिए इस प्रोसेसर में स्नैपड्रैगन इलीट गेमिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है जो यूजर्स को गेमिंग का बेहतर अनुभव देगी।

मिलेगा 5G कनेक्टिविटी सपॉर्ट

क्वालकॉम के इस प्रोसेसर में 5G कनेक्टिविटी सपॉर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा यह प्रोसेसर ‘ultra-intuitive’ AI सपॉर्ट के साथ आता है। क्वालकॉम का यह लेटेस्ट प्रोसेसर स्मार्टफोन यूजर्स को एक बेहतर स्मार्टफोन एक्सपीरियंस देगा। इसका मजा फ्लैगशिप फोन बायर्स को मिल सकेगा।

इस स्मार्टफोन में सबसे पहले इस्तेमाल होगा यह प्रोसेसर

इस धांसू प्रोसेसर का इस्तेमाल सबसे पहले आसुस और लेनोवो के स्मार्टफोन्स में किया जाएगा। आसुस जल्द ही रोग फोन 3 लॉन्च करने वाला है जिसमें स्नैपड्रैगन 865 का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं लेनोवो भी अपने Legion स्मार्टफोन में इसका इस्तेमाल कर सकता है। ये दोनों स्मार्टफोन खासतौर पर गेमिंग के शौकीन यूजर्स के लिए लॉन्च किए जाएंगे।

सैमसंग देगा क्वालकॉम को टक्कर

सैमसंग जल्द ही नया Exynos 1000 प्रोसेसर लाने जा रहा है। बताया जा रहा कि यह प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 से भी तेज होगा। मौजूदा समय में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 865 सबसे तेज मोबाइल प्रोसेसर है। सैमसंग का दावा कि Exynos 1000 स्नैपड्रैगन 865 से भी तेज होगा। इस लिहाज से सैमसंग का यह प्रोसेसर दुनिया का सबसे तेज प्रोसेसर हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *