वनप्लस Nord की टक्कर पर आ रहा नया पोको स्मार्टफोन

New Delhi: पोको भारत में अक्सर बजट स्मार्टफोन लॉन्च करती है। कंपनी ने पिछले महीने Poco M2 Pro लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 13,999 रुपये थी।

इस फोन में स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर और 33वॉट फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए थे। अब कंपनी जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लाने जा रही है। कंपनी ने अभी तक इसका नाम तो नहीं बताया, हालांकि इस बात की जानकारी जरूर मिली है कि यह वनप्लस नॉर्ड को टक्कर देगा।

OnePlus Nord कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। वनप्लस ने इसे पिछले महीने बाजार में उतारा है। फोन में दमदार स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले, चार रियर कैमरा और 4115mAh की बैटरी जैसे कई शानदार फीचर दिए गए हैं।

क्या है पोको की प्लानिंग

दरअसल पोको के ग्लोबल स्पोक्सपर्सन Angus Kai Ho Ng ने एक ट्वीट किया था। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘वनप्लस नॉर्ड या… नए पोको का इंतजार?’ इसके साथ उन्होंने #POCOcomingsoon का इस्तेमाल किया था।

पोको के ऑफिशल अकाउंट से इस ट्वीट पर रिप्लाई भी किया गया, जिससे पुष्टि होती है कि नया डिवाइस जल्द ही बाजार में आ सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह कंपनी का Poco F2 या Poco C3 स्मार्टफोन हो सकता है। पोको सी3 स्मार्टफोन हाल ही में ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था।

इसी सेग्मेंट में नई चुनौती पिक्सल

बता दें कि वनप्लस नॉर्ड की शुरुआती कीमत 24,999 रुपये है। हाल ही में गूगल ने इसी सेग्मेंट का नया स्मार्टफोन Pixel 4a लॉन्च कर दिया है। यह फोन अक्टूबर में भारत आएगा। फिलहाल इसे यूएस में लॉन्च किया गया है, जहां फोन की कीमत 349 डॉलर यानी लगभग 26,300 रुपये रखी है। इस फोन 5.81 इंच फुल HD+ डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर प्रोसेसर, 12MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *