34.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

PNB ने ग्राहकों के लिए पेश की खास सुविधा, 4 क्लिक और सिंगल ओटीपी में लोन हो जाएगा अप्रूव्‍ड

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक पीएनबी ने ग्राहकों के लिए तुरंत लोन देने की सुविधा पेश की है। अब आपको सिर्फ सिंगल ओटीपी और 4 क्लिक में लोन मिल सकता है, जिसका मतलब है कि अब आपको लोन लेने के लिए लंबे प्रोसेस से गुजरने की आवश्‍यकता नहीं होगी।

पीएनबी ने अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप पीएनबी वन पर ‘4 क्लिक और सिंगल ओटीपी में प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन’ की सुविधा पेश की है। इसके तहत कुछ प्रक्रिया के तहत खाते में कुछ मिनट में लोन अप्रूव हो सकता है। बैंक ने एक ट्वीट के माध्‍यम से जानकार दी कि खाते में तत्काल संवितरण के साथ एंड-टू-एंड प्रक्रिया में एक मिनट से भी कम समय लगना चाहिए। ग्राहकों को अब लोन प्रोसेसिंग के लिए शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी और वे अपने घर या कहीं और से इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

किसे मिलेगा लाभ
फिलहाल बैंक वेतन खाताधारकों और पेंशन खातों को यह सुविधा दे रहा है। पात्र ग्राहक डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म पीएनबी इंस्टालोन्स के माध्यम से इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, जिसे बैंक की वेबसाइट और उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी वन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

 

बिना परेशानी के 4 लाख रुपए तक का लोन
पीएनबी के एमडी और सीईओ अतुल कुमार गोयल ने कहा कि तत्काल क्रेडिट तक पहुंच प्रदान करने के अलावा, 4 लाख रुपए तक के कर्ज के लिए दस्तावेज़ीकरण की कोई परेशानी नहीं होगी। पीएनबी को उम्मीद है कि यह उत्पाद बैंकिंग उद्योग के लिए जिम्मेदार डिजिटल लोन देने के उदाहरण के रूप में काम करेगा और खुदरा क्षेत्र में सबसे अच्छे उत्पादों में से एक साबित होगा।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles