Thursday, March 4, 2021
Home > Business Varta > दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo Reno 5 Pro 5G स्मार्टफोन्स, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo Reno 5 Pro 5G स्मार्टफोन्स, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Webvarta Desk: Oppo Reno 5 Pro 5G Launched: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने भारतीय मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Oppo Reno 5 Pro 5G लॉन्च कर दिया है। अगर आप कोई नया 5G स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप इस स्मार्टफोन पर नजर डाल सकते हैं।

भारतीय बाजार में चीनी कंपनी ने नए रेनो 5 प्रो 5 जी (Oppo Reno 5 Pro 5G) के साथ देश के मिड-रेंज 5 जी मार्केट में प्रवेश किया है। उम्मीद है कि भारत में 5 जी सेलुलर कनेक्टिविटी इस साल के आखिर तक आ सकती है। जिसको देखते हुए Oppo समेत अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भारत में तेजी के साथ 5 जी स्मार्टफोन लाने का प्रयास कर रही हैं। आइए जानते हैं कि इस 5जी स्मार्टफोन में क्या कुछ खास दिया गया है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

ये हैं दमदार फीचर्स और स्पेशिफिकेशन

Oppo Reno 5 Pro 5G को चीन में पिछले साल बड़े स्तर पर लॉन्च किया गया था। बेशक Reno 5 Pro 5G का डिजाइन लोगों को अधिक प्रभावित न करे, लेकिन स्पेशिफिकेशन के मामले में यह काफी अलग है। Reno 5 Pro 5G में सबसे पहली बात की जाए तो इसमें मीडियाटेक Dimensity 1000+ प्रोसेसर दिया गया है जो इसे पावर देता है।

स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Oppo Reno 5 Pro 5G के अंदर Dimensity 1000+ प्रोसेसर दिया गया है। इस प्रोसेर के साथ फोन से बेहतर फोटो और वीडियो क्लिक की जा सकती हैं। इसकी मदद से पावर सेविंग भी पहले के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। हाल ही में मीडियाटेक ने भारत में इस प्रोसेसर को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है, और इस फोन के साथ डेब्यू किया गया है।

अन्य स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Oppo Reno 5 Pro 5G में 6.5-inch 1080p AMOLED डिस्प्ले दी गई है। जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz तक है। पिक्सल घनत्व 402PPI है। ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले के टॉप पर बाएं कोने पर एक पंच-होल है। इसके साथ ही डिस्प्ले में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

64 मेगापिक्सल कैमरा

कैमरा सेटअप की बात करें तो रियर में 64 मेगापिक्सल का मैन कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और मैक्रोज और डेप्थ-सेंसिंग के लिए दो 2 मेगापिक्सल कैमरा है। वहीं फ्रंट की बात करें तो रेनो 5 प्रो 5 जी में 32 मेगापिक्स्ल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 12जीबी रैम दी गई है।

ओप्पो रेनो 5 प्रो 5 जी एंड्रॉइड 11 बेस्ड ColorOS 11 पर चलता है। बैटरी का बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4350mAh की बैटरी दी गई है जो कि 65W SuperVOOC 2.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। 320 डिग्री सराउंड एंटीना दिया गया है, जिससे तेजी के साथ इंटरनेट स्पीड का आनंद लिया जा सकता है। इस फोन से महज 11 सेकंड में 1 जीबी तक की मूवी को रिकॉर्ड किया जा सकता है।

Oppo Reno 5 Pro 5G की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Oppo Reno 5 Pro 5G की शुरुआती कीमत 35,990 रुपये है। यह स्मार्टफोन भारत में 22 जनवरी, 2021 से ब्रिकी के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *