OnePlus Nord

धांसू लुक और 6 कैमरे के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Nord, फीचर्स के मामले में महंगे फोन भी फीके

New Delhi: वनप्लस (OnePlus) ने अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह OnePlus Nord है। वनप्लस के इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 24,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन ऐमजॉन, OnePlus.in और वनप्लस एक्सपीरियंस स्टोर्स पर 4 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह फोन (OnePlus Nord) 12GB तक की रैम और 256GB तक के स्टोरेज के साथ आया है। वनप्लस का यह अफॉर्डेबल स्मार्टफोन OxygenOS 10.5 पर बेस्ड ऐंड्रॉयड 10 पर चलता है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है। वनप्लस 8 सीरीज की तरह OnePlus Nord स्मार्टफोन 5G सपॉर्ट के साथ आया है।

स्मार्टफोन की इतनी है कीमत

OnePlus Nord स्मार्टफोन 6GB रैम+64GB स्टोरेज, 8GB रैम+128GB स्टोरेज और 12GB रैम+256GB स्टोरेज इन तीन वेरियंट में आया है। 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट केवल भारत के लिए है।

इसकी कीमत 24,999 रुपये है। यह सितंबर में उपलब्ध होगा। वहीं, 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 27,999 रुपये है। जबकि 12जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 29,999 रुपये है। ये दोनों वेरियंट 4 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। अगर ऑफर्स की बात करें सभी प्रमुख बैंकों के कार्ड पर 6 महीने तक का नो-कॉस्ट EMI का ऑप्शन मिलेगा। जियो यूजर्स को 6,000 रुपये तक का बेनेफिट मिलेगा।

2 कलर ऑप्शन में आया है OnePlus Nord

फोन में 6.44 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। फोन के बैक और फ्रंट में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है, जो कि इसे स्क्रैच और क्रैक से बचाता है। यह स्मार्टफोन ब्लू मॉर्बल और ग्रे ऑनिक्स इन 2 कलर ऑप्शन में आया है। वनप्लस के को-फाउंडर कार्ल पेई ने कहा है कि अफॉर्डेबल प्राइसिंग के बावजूद स्टैंडर्ड से किसी तरह का समझौता नहीं किया गया है।

वनप्लस के इस स्मार्टफोन में लगे हैं 6 कैमरे

OnePlus Nord के बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। यानी फोन के पीछे 4 कैमरे लगे हैं। फोन के पीछे मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा, फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। फोन के फ्रंट में भी 2 कैमरे दिए गए हैं। फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड इमेज सेंसर दिया गया है।

30 मिनट में 70 फीसदी चार्ज हो जाता है फोन

OnePlus Nord में 4,115 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि कंपनी की Warp चार्ज 30T फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करती है। स्मार्टफोन सिर्फ 30 मिनट में 0 से 70 फीसदी चार्ज हो जाता है। कंपनी का दावा है कि उसकी चार्जिंग टेक्नॉलजी काफी स्मार्ट है और यह हेवी यूज के दौरान फोन को कूल रखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *