OnePlus 8T सीरीज में मिलेगा 64MP कैमरा, नए ऐप वर्जन से लगे कयास

New Delhi: OnePlus 8T Series: टेक कंपनी वनप्लस की ओर से हाल ही में साल 2020 का तीसरा स्मार्टफोन OnePlus Nord लॉन्च कर दिया गया है। यह इस साल लॉन्च किया गया कंपनी का पहला अफॉर्डेबल स्मार्टफोन है।

अब सामने आया है कि ब्रैंड साल के नए फ्लैगशिप मॉडल्स (OnePlus 8T Series) लॉन्च करने की तैयारी में लग गया है। पिछले साल की तर्ज पर इनके नाम OnePlus 8T और OnePlus 8T Pro हो सकते हैं। इनमें से एक फोन में 64 मेगापिक्सल कैमरा मिल सकता है, ऐसे लीक्स सामने आए हैं।

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी OnePlus 7 सीरीज और इसके बाद से ही 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर अपने डिवाइसेज में दे रही है। अब आखिरकार वनप्लस नए सेंसर पर स्विच कर सकता है। नए डीटेल्स XDA के सीनियर मेंबर Some_Random_Username की ओर से सामने आए हैं। नए OnePlus Camera v5.4.23 से इस बात का पता चला है कि अगले फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया जा सकता है।

नए कैमरा ऐप से हिंट

वनप्लस कैमरा ऐप को हाल ही में v5.4.23 अपडेट मिला है। इस ऐप के टियरडाउन के बाद XDA मेंबर ने पाया कि इसमें 64 मेगापिक्सल का जिक्र है। इससे साफ हो जाता है कि वनप्लस के अगले स्मार्टफोन्स में 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। फिलहाल वनप्लस का कोई भी स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर अपने सेटअप में नहीं देता है। यह भी हो सकता है कि वनप्लस कोई और अफॉर्डेबल डिवाइस इस सेंसर के साथ लेकर आए।

फिलहाल कन्फर्म नहीं

नए कैमरा ऐप में मिले स्ट्रिंग से पता चला है कि ऐप में डेडिकेटेड 64 मेगापिक्सल मोड दिया जाएगा और इस मोड में बर्स्ट कैप्चर फीचर काम नहीं करेगा। बाय डिफॉल्ट, इस 64 मेगापिक्सल सेंसर की मदद से क्लिक की गईं फोटोज 16 मेगापिक्सल पर कैप्चर की जाएंगी। हालांकि, OnePlus 8T या OnePlus 8T Pro से जुड़े कोई डीटेल्स सामने नहीं आए हैं और कन्फर्म नहीं कहा जा सकता कि इनमें ही 64MP कैमरा सेंसर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *