Ola Electric अगले साल भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक टू-वीलर, जानें क्या होगा खास

Ola-Electric
Source: Google

New Delhi: दिग्गज कैब सर्विस प्रोवाइडर Ola अब इलेक्ट्रिक वीइकल मार्केट में एंट्री कर रहा है। इसकी सहायक कंपनी Ola Electric भारत और ग्लोबल मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-वीलर लॉन्च करेगी।

इसके लिए ओला इलेक्ट्रिक ने नीदलैंड की इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी Etergo BV का अधिग्रहण किया है। ओला इलेक्ट्रिक अगले साल (2021) अपना इलेक्ट्रिक टू-वीलर भारतीय बाजार में उतार देगी।

नीदरलैंड की इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी Etergo की स्थापना 2014 में हुई थी। यह कंपनी अपने AppScooter के लिए प्रसिद्ध है। इस स्कूटर ने इनोवेटिव डिजाइन और इंजीनियरिंग के लिए दुनिया भर में कई अवॉर्ड जीते हैं। इनमें CES 2019 के कई अवॉर्ड और जमर्नी का ऑटोमोटिव ब्रैंड कॉन्टेस्ट अवॉर्ड शामिल हैं।

ऐपस्कूटर की रेंज और स्पीड

Etergo AppScooter को पहली बार साल 2018 में पेश किया गया था। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 240 किलोमीटर तक चलता है। इसमें हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी दी गई हैं, जिन्हें स्वैप किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि ऐपस्कूटर 3.9 सेकंड में 0 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ऐपस्कूटर में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। स्कूटर की सीट के नीचे 50 लीटर स्टोरेज कपैसिटी है।

‘इलेक्ट्रिक है मोबिलिटी का भविष्य’

ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और चेयरमैन भावेश अग्रवाल ने कहा, ‘मोबिलिटी का भविष्य इलेक्ट्रिक है और COVID-19 के बाद दुनिया हमारे लिए वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में तेजी लाने का अवसर प्रस्तुत करती है। हर साल दुनिया भर में कारों की तुलना में लगभग दोगुने टू-वीलर्स की बिक्री होती है। इलेक्ट्रिक और डिजिटल कनेक्टेड क्षमताओं के साथ टू-वीलर दुनिया भर में सबसे पसंदीदा अर्बन मोबिलिटी सलूशन्स के रूप में उभरेंगे और हर उपभोक्ता को सशक्त बनाएंगे।’