स्मार्टफोन के बाद Nokia ने लॉन्च किए स्मार्ट Air Conditioner, जानें कीमत और धांसू फीचर्स

Webvarta Desk: Nokia Launches Smart AC: Nokia ने भारत में अपने प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाते हुए Air Conditioners (AC) को लॉन्च किया है। नोकिया के एयर कंडीशनर्स (Nokia Air Conditioners) इनवर्टर टेक्नॉलजी और मोशन सेंसर्स जैसे फीचर्स लैस हैं। भारत में इनकी शुरुआती कीमत 30,999 रुपये है। नोकिया एयर कंडीशनर्स को 29 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
भारत में ही किया गया डिजाइन

नोकिया एयर कंडीशनर्स (Nokia Air Conditioners) की खास बात है कि इन्हें भारत में ही डिजाइन और मैन्युफैक्चर किया गया है। फीचर्स की बात करें तो नोकिया के एयर कंडीशनर्स में सेल्फ क्लीनिंग टेक्नॉलजी के साथ फोर-इन-वन अजस्टेबल इनवर्टर मोड दिया गया है। ये एयर कंडीशनर ड्यूल रोटरी कंप्रेसर और बिना ब्रश वाले DC मोटर से लैस हैं।

स्मार्ट फीचर्स से लैस हैं नोकिया के एयर कंडीशनर्स

नोकिया एयर कंडीशनर्स (Nokia Air Conditioners) में नेगेटिव आयोनाइजर के साथ सिक्स-इन-वन एयर फिल्टर भी मिलेगा। इन फीचर्स के अलावा इसमें कई स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। नोकिया एयर कंडीशरनर्स में दिए गए कस्टमाइज्ड यूजर प्रोफाइल और मल्टिपल शेड्युलर जैसे स्मार्ट फीचर इसे और खास बना देते हैं। इन एयर कंडीशनर्स में रैपिड कूलिंग फीचर के साथ कंपनी ने ऐंटी-कोरोसिव इंटरनल्स भी दिए हैं।

स्मार्टफोन्स से भी कर सकेंगे कंट्रोल

इन एयर कंडीशनर्स को आप अपने स्मार्टफोन्स से भी कंट्रोल कर सकेंगे। इसके अलावा AC को मेनटेन रखने के लिए समय-समय पर क्लीनर रिमाइंडर और स्मार्ट डायग्नोसिस जैसे नोटिफिकेशन्स भी मिलेंगे। फ्लिपकार्ट का दावा है कि नोकिया एयर कंडीशनर्स को खास तौर से भारतीय यूजर्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है।