nokia foldable phone

Nokia बना रहा है 64MP कैमरा वाला फोल्डेबल फोन, होंगे दो डिस्प्ले

New Delhi: फोल्डेबल स्मार्टफोन्स का मार्केट धीरे-धीरे तैयार हो रहा है और नोकिया (Nokia Foldable Phone) भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहता।

कुछ दिन पहले नोकिया के मुड़ने वाले स्मार्टफोन (Nokia Foldable Phone) से जुड़े डीटेल्स सामने आए थे। अब एक और सोर्स की ओर से कन्फर्म किया गया है कि नोकिया का फोल्डेबल फोन प्रोजेक्ट खत्म नहीं हुआ है और अब भी कंपनी इस पर काम कर रही है।

एचएमडी ग्लोबल जब नोकिया को नए अवतार में मार्केट में लेकर आया था तो डिवाइसेज लॉन्च और इनोवेशंस को लेकर हाइप देखने को मिलता था। अब पहले जैसा हाइप भले ही कंपनी ना क्रिएट कर रही हो लेकिन इनोवेशंस और कुछ नया ट्राई करने से पीछे नहीं हटी है। कंपनी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन (Nokia Foldable Phone) पर काम कर रही है और इससे जुड़ी डीटेल्स और लीक्स सामने आए हैं। कुछ महीने पहले सामने आया था कि कंपनी का बीच से मुड़ने वाला फोन इसी साल लॉन्च हो सकता है।

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा था कि नोकिया ने अपना फोल्डेबल फोन से जुड़ा प्रोजेक्ट बंद कर दिया है। अब एक और भरोसेमंद सोर्स से पता चला है कि नोकिया अब भी अपने फोल्डेबल प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। Nokia Anew नाम के सोर्स की ओर से कहा गया है कि कंपनी का यह प्रोजेक्ट अब भी चल रहा है। यह सोर्स नोकिया स्मार्टफोन्स से जुड़ी सही खबरें पहले भी देता रहा है। हालांकि, नोकिया के फोल्डेबल फोन से जुड़े कोई नए डीटेल्स सामने नहीं आए हैं।

पहले दिखा था डिजाइन

सामने आया ट्वीट क्लैमशेल स्टाइल वाले Nokia 2720 Fold से जुड़ा ही है या नहीं, इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता। इस स्मार्टफोन का डिजाइन और कुछ डीटेल्स सामने आए थे और नोकिया के फोल्डेबल फोन का डिजाइन Moto Razr और Galaxy Z Flip से मिलता-जुलता दिखा था। ऐसे सभी स्मार्टफोन्स फ्लेक्सिबल डिस्प्ले का इस्तेमाल करते हैं, जिसे डिवाइस के फोल्ड होने पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। इन सभी डिवाइसेज पर बाहर एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी दिया गया है।

मिल सकते हैं दो डिस्प्ले

नोकिया के फोल्डेबल फोन में भी दो डिस्प्ले देखने को मिल सकते हैं। इस डिवाइस के लिए अगले साल तक का इंतजार करना पड़ सकता है। नोकिया का फोल्डेबल स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ आ सकता है और कंपनी इसे अगले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2021 में शोकेस कर सकती है। इसके अलावा नोकिया 5G पर भी फोकस कर रहा है, जिससे फ्यूचर टेक में बाकी कंपनियों को टक्कर दी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *