Kia से Hyundai तक, जल्द ही भारत आ रही ये 4 धांसू SUV

New Delhi: साल 2020 की पहली छमाही ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रही। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते ऑटोमोबाइल कंपनियों की सेल शून्य तक पहुंच गई थी। लॉकडाउन के दौरान लगभग सभी कंपनियों ने जीरो सेल रजिस्टर की।

हालांकि लॉकडाउन में राहत के बाद अब स्थिति काफी बेहतर हो गई है। अब सभी कंपनियां अपनी सेल बूस्ट करने में जुटी हुई हैं। कंपनियां इसके लिए कई नए मॉडल्स मॉर्केट में उतारने की तैयारी कर रही हैं। यहां हम आपको भारत में लॉन्च होने वाली एसयूवी कारों के बारे में बता रहे हैं।

​नई ह्यूंदै 2020

ह्यूंदै की यह पॉप्युलर कार पहले तो जून में लॉन्च होनी थी लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग अक्टूबर में होगी। नई i20 की तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं। जिनमें कार का रियर और फ्रंट लुक सामने आया। बात करें फ्रंट लुक की तो नई आई20 के फ्रंट में बड़ी ग्रिल, शार्प हेडलैम्प और सिग्नेचर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। हेडलैम्प की डिजाइन कंपनी की नई सोनोटा की तरह है।

​महिंद्रा थार

महिंद्रा की बहुप्रतीक्षित ऑफरोडर महिंद्रा थार की लॉन्चिंग कंपनी कन्फर्म कर दी है। Mahindra Thar से अक्टूबर 2020 में पर्दा उठेगा। नई महिंद्रा थार को पिछले कुछ समय में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कई टेस्टिंग मॉडल्स पर अलग-अलग तरह की क्लैडिंग दिखी है। नई थार की फाइनल डिजाइन अभी साफ नहीं हुई है, लेकिन इसका ओवरऑल प्रोफाइल मौजूदा मॉडल की तरह रहने की उम्मीद है।

​किआ सॉनेट

किआ मोटर्स इंडिया अपनी बहुप्रतीक्षित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को 7 अगस्त को पेश करेगी। किआ सॉनेट जबरदस्त प्रतिस्पर्धा वाले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आ रही है। इस सेगमेंट में मारुति ब्रेजा और ह्यूंदै वेन्यू से लेकर महिंद्रा XUV300, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी एसयूवी पहले से मौजूद हैं, जिनसे सॉनेट की टक्कर होगी।

​टोयोटा अर्बन क्रूजर

यह कार मारुति की विटारा ब्रेजा का रिबैज्ड वर्जन है जो टोयोटा की ब्रैंडिंग के तहत लॉन्च किया जाएगा। कार में डिजाइन और स्टाइलिंग में कई बदलान देखने को मिलेंगे। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को भारत में काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *