27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

NDTV के टेकओवर में अडानी का एक कदम और, ओपन ऑफर की फाइनल डेट आई सामने

वेबवार्ता: अडानी समूह (Adani Group) मीडिया कंपनी NDTV में 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए 17 अक्टूबर को खुली पेशकश (Open Offer) लाएगा। इस पेशकश का प्रबंधन कर रही जेएम फाइनेंशियल की तरफ से विज्ञापन जारी हुआ है।

इसके अनुसार, यह पेशकश संभवत: एक नवंबर को बंद होगी। खुली पेशकश के तहत अडानी समूह (Adani Group) 1.67 करोड़ इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा। इसके लिए शेयर मूल्य 294 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। यदि पेशकश को पूर्ण अभिदान मिल जाता है तो 294 रुपये प्रति शेयर के भाव पर इसका कुल मूल्य 492.81 करोड़ रुपये बैठेगा।

अडानी समूह (Adani Group) ने 23 अगस्त को विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लि. (वीसीपीएल) के अधिग्रहण के जरिये NDTV में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। वीसीपीएल के पास आरआरपीआर होल्डिंग में 99.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इसके बाद अडानी समूह की कंपनियों- वीसीपीएल, एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडानी एंटरप्राइजेज ने एनडीटीवी की 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी यानी 1.67 करोड़ इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण का प्रस्ताव रखा था।

इस घोषणा के कुछ दिन बाद NDTV के संस्थापकों ने कहा था कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी के बिना यह सौदा आगे नहीं बढ़ सकता है।

सेबी ने 27 नवंबर, 2020 को पारित आदेश के जरिये एनडीटीवी के संस्थापकों राधिका रॉय और प्रणय रॉय पर प्रतिभूति बाजार में कारोबार की दो साल की रोक लगा दी थी। रोक की यह अवधि 26 नवंबर को समाप्त हो रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles