आम्रपाली के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 1 साल के अंदर 10 हजार खरीदारों को मिल जाएंगे उनके फ्लैट

New Delhi: नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन यानी एनबीसीसी (NBCC) की तरफ से आम्रपाली में फ्लैट (Amrapali flats) बुक करने वालों को बड़ी राहत मिली है।

एनबीसीसी के टॉप अधिकारियों ने बताया है कि अगले साल जून अंत तक करीब 10 हजार लोगों को उनके घर (Amrapali flats) मिल जाएंगे। यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद लिया गया है, जिसमें कोर्ट ने वित्तीय संस्थाओं को आदेश दिया था कि वह घर खरीदारों को का बकाया होम लोन का पैसा उन्हें दें।

एनबीसीसी के सीएमडी पीके गुप्ता ने कहा है कि इससे हजारों ऐसे लोगों को राहत मिलेगी, जो की सालों से अपने घर को लेकर परेशान थे। बता दें कि सभी आम्रपाली प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब 8,500 करोड़ रुपए की लागत लगेगी।

एनबीसीसी ने सुप्रीम कोर्ट की मदद से 2 प्रोजेक्ट पूरे कर के दे भी दिए हैं। वहीं 8 अन्य प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, जिसके तरत 12,169 घर पूरे कर के देने हैं, जिसमें करीब 618.08 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

गुप्ता ने ये भी कहा कि उन्हें भरोसा है कि घरों को पूरा करने का काम काफी तेजी से होगा, क्योंकि घर खरीदारों की तरफ से बकाया रकम भी जमा कर दी गई है। इससे उन्हें काफी राहत मिलेगी। पिछले साल जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी को आम्रपाली प्रोजेक्ट को टेक ओवर करने और प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की जिम्मेदारी दी थी। वहीं दूसरी ओर कोर्ट ने आम्रपाली के प्रमोटर्स के खिलाफ एक जांच भी शुरू करने का आदेश दिया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने घर खरीदारों के पैसे हड़पे हैं।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के प्रोजेक्ट्स अगले साल मई और जून के बीच डिलीवर हो सकते हैं। बता दें कि एनबीसीसी आम्रपाली के कुल 23 हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने में जुटा हुआ है। सरकारी आंकड़ों के हिसाब से देश भर में लगभग 1600 प्रोजेक्ट में करीब 4,58,000 हाउसिंग यूनिट का काम रुका हुआ है। एनसीआर में यूनिटेक और जेपी के प्रोजेक्ट भी एनबीसीसी ने टेक ओवर किए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *