गेमर्स के लिए आ रहा खास फोन Lenovo Legion, लॉन्चिंग डेट से उठा पर्दा

New Delhi: Lenovo का गेमिंग स्मार्टफोन Lenovo Legion बीते काफी समय से चर्चा में है। गेमिंग के शौकीन यूजर्स को इस फोन की लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार है। अब कंपनी ने फोन लॉन्चिंग डेट से पर्दा उठा दिया है।

लेनोवो इस फोन (Lenovo Legion) को 22 जुलाई को लॉन्च करेगा। 22 जुलाई को यह फोन चीन में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इस फोन के लॉन्च के बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है चीन में लॉन्चिंग के कुछ समय बाद कंपनी इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इस फोन के काफी स्पेसिफिकेशंस भी सामने आ चुके हैं।

स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर वाला दुनिया का पहला फोन

चीन के सोशल मीडिया ऐप Weibo पर एक पोस्ट के जरिए फोन (Lenovo Legion) की लॉन्चिंग डेट की जानकारी सामने आई। इस पोस्ट में फोन के प्रोसेसर के बारे में भी जानकारी दी गई है। पोस्ट से यह पता चलता है कि यह फोन स्नैपड्रैगन 865 + प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन है। इस प्रोसेसर के जरिए फोन को 10 प्रतिशत बेहतर GPU और CPU मिलेगा। फोन में वाई फाई 6 सपॉर्ट के साथ ड्यूल मोड 5G कनेक्टिविटी भी मिलेगी।

मिलेगा 64MP का प्राइमरी कैमरा

इस फोन में कंपनी 64MP का कैमरा देगी। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में 20MP का पॉप अप कैमरा मिलेगा। इसके अलावा फोन 6.67 इंच AMOLED डिस्प्ले मिलने वाला है। फोन में 144Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है।

5000mAh बैटरी और सुपरफास्ट चार्जिंग

फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी जाएगी। इस पावरफुल बैटरी को फटाफट चार्ज करने के लिए फोन में 90W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दी जा रही है। इसके अलावा फोन में पावरफुल स्पीकर्स , ड्यूल कूलिंग सिस्टम दिया जाएगा। लेनोवो का यह धांसू फोन ऐंड्रॉयड 10 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है।