Lenovo के नए स्मार्टफोन में 16GB रैम और Snapdragon 888 प्रोसेसर, जल्द होगा लॉन्च

Webvarta Desk: Lenovo जल्द ही मार्केट में अपना नया और पावरफुल स्मार्टफोन लॉन्च (Lenovo 16 GB Ram Smartphone) करने वाला है। कंपनी का यह नया स्मार्टफोन एक गेमिंग डिवाइस होगा जो Legion Pro 2 या Legion 2 Pro के नाम से मार्केट में एंट्री कर सकता है।

लेनोवो के इस अपकमिंग स्मार्टफोन (Lenovo 16 GB Ram Smartphone) को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग के अनुसार फोन का मॉडल नंबर L70081 है।

फोन में ड्यूल टर्बो कूलिंग सिस्टम

गीकबेंच की मानें तो फोन में ‘lahaina’ कोडनेम का चिपसेट मिलेगा। यह कोडनेम क्वालकॉम चिपसेट का है, जो 1.80Hz की बेस फ्रीक्वेंसी पर काम करता है। यह कोडनेम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से जुड़ा है। पिछले हफ्ते आए टीजर के मुताबिक यह फोन ड्यूल टर्बो कूलिंग सिस्टम के साथ आएगा।

16जीबी रैम और प्री-इंस्टॉल्ड ऐंड्रॉयड 11

इस गेमिंग की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 16जीबी रैम मिलेगी। फोन प्री-इंस्टॉल्ड ऐंड्रॉयड 11 ओएस के साथ आएगा। गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में फोन को 1130 और मल्टी-कोर टेस्ट में 3779 अंक मिले। फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं है। माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को Legion Pro के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर लॉन्च कर सकती है।

Legion Pro के फीचर और स्पेसिफिकेशन

इस गेमिंग फोन में 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.55 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन 16जीबी के LPDDR5 रैम और 256जीबी के UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में स्नैपड्रैगन 865 दिया गया है।

फटॉग्रफी के लिए इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस लगा है। सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा मिलता है। फोन में 90 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है।