Lenovo Legion Phone Duel गेमिंग स्मार्टफोन से उठा पर्दा, पावरफुल फीचर्स से लैस है फोन

New Delhi: लेनोवो ने अपने धांसू गेमिंग स्मार्टफोन Lenovo Legion Phone Duel से पर्दा उठा दिया है। पॉप-अप सेल्फी कैमरा और ड्यूल बैटरी के साथ आने वाले इस फोन मे क्वालकॉम का दमदार प्रोसेसर लगा है। शानदार स्क्रीन एक्सपीरियंस के लिए फोन में 144Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है।

फोन 12जीबी और 16जीबी रैम ऑप्शन और दो बैटरी से लैस है। फोन को कंपनी सबसे पहले चीन में लॉन्च करेगी। हालांकि, लेनोवो के इस नए गेमिंग फोन (Lenovo Legion Phone Duel) की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। फिलहाल आइए जानते हैं लेनोवो के इस गेमिंग फोन में क्या कुछ है खास।

फोन में स्नैपड्रैगन 855+ Soc प्रोसेसर

16जीबी तक के रैम ऑप्शन में आने वाले इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ Soc प्रोसेसर लगा है। शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए फोन में 2340×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.65 इंच का फुल एचडी+ AMOLED पैनल दिया गया है। डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट और 240Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

गेमिंग के दौरान भी ले सकेंगे सेल्फी

256जीबी और 512जीबी के UFS 3.1 स्टोरेज ऑप्शन के साथ आने वाले इस फोन में ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड ZUI (Legion OS) दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 64 मेगापिक्सल+16 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 20 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा जो साइड पॉप-अप मेकनिजम के साथ आता है। इसकी खास बात है कि आप इससे गेमिंग के दौरान भी लैंडस्केप मोड में सेल्फी लेने के साथ ही विडियो भी शूट कर सकते हैं।

2500mAh की दो इन-बिल्ट बैटरी

फोन को पावर देने के लिए इसमें 2500mAh की दो बैटरी लगी है। फोन 90 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह 10 मिनट में फोन को 50 प्रतिशत तक चार्ज देता है। वहीं, फोन को फुल चार्ज होने में 30 मिनट तक का समय लगता है।

फोन गर्म न हो इसके लिए खास टेक्नॉलजी

गेमिंग के दौरान फोन गर्म न हो इसके लिए इसमें कॉपर ट्यूब्स के साथ ड्यूल लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। फोन में रियलिस्टिक गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए 3D मोशन सेंसर, ड्यूल x-ऐक्सिस लीनियर मोटर्स के साथ ड्यूल अल्ट्रा-सॉनिक शोल्डर कीज दिए गए हैं।

इन फोन को देगा टक्कर

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस यह गेमिंग फोन Asus Rog Phone 3 और Nubia Red Magic 5S को टक्कर देगा। चीन के बाद कंपनी इस फोन को दुनिया के कई और देशों में लॉन्च करेगी। हालांकि, भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *