7,777 रुपये वाला Lava Z66 लॉन्च, मिलेगा स्टॉक ऐंड्रॉयड का मजा

New Delhi: Lava ने मंगलवार को अपना नया हैंडसेट देश में लॉन्च कर दिया। घरेलू स्मार्टफोन निर्माता ने Lava Z66 को कंपनी ने स्मार्टफोन मार्केट में 10 हजार रुपये से कम सेगमेंट में लॉन्च किया है।

लावा के इस हैंडसेट (Lava Z66) में 3950mAh बैटरी और 6.08 इंच जैसी खासियतें हैं। फोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच आगे की तरफ मौजूद है।

Lava Z66: कीमत

लावा ज़ेड66 की कीमत 7,777 रुपये है। यह फोन मरीन ब्लू, बेरी रेड और मिडनाइट ब्लू कलर में मिलेगा। मेड इन इंडिया स्मार्टफोन अभी ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि हैंडसेट को जल्द ही ई-कॉमर्स वेबसाइट्स जैसे ऐमजॉन और फ्लिकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Lava Z66: स्पेसिफिकेशन्स

लावा ज़ेड66 ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। इसमें 2.5डी कर्व्ड 6.08 इंच एचडी+ डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन में एक नॉच कट-आउट है जिसमें सेल्फी कैमरा मौजूद है। हैंडसेट में 1.6 गीगहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 3 जीबी रैम व 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है। स्टोरेज को 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

लावा के इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3950mAh बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इससे 16 घंटे तक का टॉक टाइम सिंगल चार्ज में मिलेगा। लावा का यह फोन स्टॉक ऐंड्रॉयड 10 पर चलता है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस-अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

फोटोग्राफी के लिए लावा के इस फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप है। लावा ज़ेड66 में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरे हैं। सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा ब्यूटी मोड, नाइट मोड, एचडीआर मोड, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, टाइम-लैप्स और स्लो-मोशन मोड्स सपॉर्ट करता है।

लावा ज़ेड66 ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 4.2, OTG सपॉर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए गए हैं। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *