‘मेड इन इंडिया’ फोन Lava Z61 Pro हुआ लॉन्च, कीमत ₹6000 से भी कम

New Delhi: Lava Z61 Pro Launched: अगर आपको नया बजट फोन खरीदना है और आप किसी ‘मेड इन इंडिया’ डिवाइस की तलाश में हैं तो लावा के नए फोन पर आपकी तलाश खत्म हो सकती है। लावा की ओर से भारत में Lava Z61 Pro लॉन्च किया गया है और इसे एंट्री प्राइस पर उतारा गया है।

फोन (Lava Z61 Pro) के रियर पैनल पर 8 मेगापिक्सल और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में कैप्सूल जैसा कैमरा मॉड्यूल दिया गया है और ट्रडिशनल डिवाइसेज की तरह चौड़े बैजल्स मिलते हैं।

भारत में कीमत और सेल

Lava Z61 Pro की कीमत इंडियन मार्केट में 5,774 रुपये रखी गई है। 2 जीबी रैम के साथ आने वाले इस फोन को दो ग्रेडिएंट फिनिश- मिडनाइट ब्लू और एंबर रेड में खरीदा जा सकेगा। लावा की ओर से कहा गया है कि नए डिवाइस को फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन के अलावा ऑफलाइन स्टोर्स से भी अगले एक हफ्ते में खरीदा जा सकेगा।

Lava Z61 Pro के स्पेसिफिकेशंस

लावा के इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है और ऊपर-नीचे चौड़े बैजल्स मिलते हैं। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और इसमें 1.6GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले डिवाइस में 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगाकर स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा की बात करें तो रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा टॉप-बैजल में दिया गया है। कैमरा फीचर्स में बोकेह मोड, बर्स्ट मोड, पैनोरमा और फिल्टर्स वगैरह शामिल हैं। फोन में 3,100mAh की बैटरी दी गई है और माइक्रोयूएसबी पोर्ट चार्जिंग कनेक्टिविटी के लिए मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *