Reliance ने लॉन्च किया Jio Smart Glass, अब चश्में से करें 3D विडियो कॉल

New Delhi: Jio Smart Glass: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने अपनी 43वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया। इसे जियो ग्लास (Jio Glass) लॉन्च कर दिया।

जियो ग्लास (Jio Glass) वर्चुअल असिस्टेंट से भी लैस है। यह ग्लास एक केबल के साथ आता है। केबल की मदद से इसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इस का वजन 75 ग्राम है। कंपनी का कहना है कि जियो का यह स्मार्टग्लास बेस्ट इन क्लास मिक्स्ड रियलिटी एक्सपीरियंस देगा।

मिलेगा हाई रेजॉलूशन डिस्प्ले

जियो ने अपने स्मार्टग्लास (Jio Glass) के ग्राफिक्स पर काफी काम किया है और यह सुनिश्चित किया है कि यूजर को हाईएस्ट क्लास विजुअल एक्सपीरियंस मिले। इवेंट के दौरान में इसका डेमो भी दिखाया गया। जियो ग्लास के जरिए आप बोलकर एक साथ दो लोगों को वीडियो कॉल कर सकते हैं।

3D होलोग्राफिक विडियो कॉल सपॉर्ट

जियो का यह स्मार्ट ग्लास 3D होलोग्राफिक विडियो कॉल सपॉर्ट के साथ आता है। यानी विडियो कॉल के समय आप अपने साथ को 3D रूप में देख सकेंगे। जियो ग्लास 25 ऐप्लिकेशंस सपॉर्ट करता है।

जियो मीट के 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड

AGM में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि लॉन्चिंग के बाद बहुत ही कम समय में जियोमीट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप को 50 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। बता दें कि जियोमीट एप एक क्लाउड आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म है जिसे एप और डेस्कटॉप दोनों के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

जियो में गूगल का बड़ा निवेश

मुकेश अंबानी ने इस बैठक में कहा कि गूगल जियो प्लैटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 33737 करोड़ रुपये निवेश करेगी। गूगल के निवेश के साथ ही रिलायंस में अब निवेश का आंकड़ा 1.52 लाख करोड़ पर पहुंच गया। इस तरह अब तक 14 कंपनियां जियो में निवेश कर चुकी हैं। जियो और गूगल मिलकर एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *