लुक और स्टाइल के मामले में गजब है ये स्कूटर, लॉन्चिंग से पहले ही हो गई बिक्री

New Delhi: इटली की स्कूटर मैन्युफैक्चरर Italjet एक ऐसा शानदार स्कूटर लेकर आई है, जो लॉन्च होने से पहले ही पूरी तरह बिक गया। यह कंपनी के आने वाले नए स्कूटर Italjet Dragster का स्पेशल एडिशन वर्जन है।

इसे Dragster की लॉन्चिंग को सेलिब्रेट करने के लिए पेश किया गया है। Italjet Dragster Limited Edition नाम से आए इस स्पेशल वर्जन को खास कलर और ग्राफिक्स स्कीम के साथ पेश किया गया है। आइए आपको इसके बारे में डीटेल में बताते हैं।

​बिक गई पूरी 499 यूनिट

Italjet Dragster स्कूटर को सितंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसी के साथ यह स्पेशल एडिशन मॉडल भी आएगा। कंपनी ड्रैगस्टर स्पेशल एडिशन स्कूटर की सिर्फ 499 यूनिट बनाएगी। खास बात यह है कि लॉन्चिंग से पहले ही ये पूरे 499 स्कूटर बिक चुके हैं। कंपनी ने कहा है कि इनमें से ज्यादातर बुकिंग जापान में हुई है।

​कैसा है लुक?

Italjet Dragster लिमिटेड एडिशन मॉडल की डिजाइन स्टैंडर्ड ड्रैगस्टर स्कूटर की तरह ही है। हालांकि, स्पेशल एडिशन स्कूटर को फ्रंट ऐप्रन, ट्रेलिस फ्रेम और हॉरिजॉन्टल फोर्क्स लेस सस्पेंशन सिस्टम पर गोल्डन-ब्रॉन्ज ऐक्सेंट्स के साथ ब्लैक बेस कलर में पेश किया गया है। इस पर ऐप्रन के पास और टेल पर ‘लिमिटेड एडिशन’ की ब्रैंडिंग भी है। इसके अलावा ट्विन एलईडी हेडलैम्प, फ्रंट ऐप्रन पर एयर वेंट जैसा पैनल, अप-राइट हैंडलबार, स्प्लिट स्टेप-अप सीट और एक्सपोस्ड ट्रेलिस फ्रेम जैसे अन्य डिजाइन एलिमेंट्स स्टैंडर्ड स्कूटर की तरह ही हैं।

​दो इंजन वेरियंट

ड्रैगस्टर स्कूटर दो इंजन ऑप्शन में आएगा, जिसमें 125 cc और 200 cc के इंजन शामिल हैं। 125 cc वाला इंजन 15 bhp की पावर और 12.5 Nm पीक टॉर्क, जबकि 200 cc वाला इंजन 20 bhp की पावर और 17 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

​उपलब्धता

Italjet Dragster स्कूटर को 20 से ज्यादा देशों में बेचा जाएगा। हालांकि, इन देशों में भारत शामिल नहीं है। बता दें कि Italjet कंपनी एक समय भारतीय बाजार में मौजूद थीं और यहां काइनेटिक के साथ साझेदारी में ब्लेज स्कूटर बेचती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *