IQOO लेकर आ रहा जबरदस्त सुपरफास्ट फोन, मात्र 15 मिनट में हो जाएगा फुल चार्ज

New Delhi: IQOO Superfast Chargable Phone: स्मार्टफोन्स में फास्ट चार्जिंग फीचर का ट्रेंड इन दिनों काफी प्रचलित है। लगभग सभी स्मार्टफोन ब्रैंड्स अब अपने प्रॉडक्ट्स को फास्टचार्ज फीचर के साथ लॉन्च करते हैं।

रियलमी 120W चार्जिंग टेक्नॉलजी और ओप्पो 125W चार्जिंग टेक्नॉलजी पर काम कर रहा है। अब खबर है कि वीवो का सब ब्रैंड IQOO भी अब इस रेस (IQOO Superfast Chargable Phone) में शामिल हो गया है। IQOO भी 120W फास्ट चार्ज टेक्नॉलजी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी अगस्त में इस टेक्नॉलजी के साथ नया फोन लॉन्च कर सकती है।

5 मिनट में 50 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी बैटरी

रियलमी ओर ओप्पो की तरह IQOO ने भी 120W फ्लैश टेक्नॉलजी पेश की है। इस तकनीक की मदद से फोन 4000mAh बैटरी 15 मिनट में चार्ज हो जाएगी। इसी बैटरी को 50 पर्सेंट चार्ज करने में सिर्फ 5 मिनट लगेगा। इस सुपरफास्ट टेक्नॉलजी के जरिए फोन चार्ज करते वक्त ओवरहीट होने की समस्या भी नहीं आएगी।

iQOO Z1 5G में 44W फास्ट चार्जिंग

iQOO Z1 5G में कंपनी मौजूदा समय में 44W फास्ट चार्ज टेक का इस्तेमाल करती है। कंपनी की नई चार्जिंग टेक्नॉलजी में इंटेलिजेंट टेंपरेचर कंट्रोल टेक का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे फोन को ओवरहीटिंग से बचाया जा सके।

वीवो ला रहा 120W सुपरफास्ट चार्जिंग

IQOO की पैरेंट कंपनी वीवो भी नई फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी डिवेलप करने की कोशिश कर रहा है। वीवो 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी लाने की तैयारी कर रहा है। वीवो ने पिछले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ‘सुपर फ्लैश चार्ज’ टेक्नॉलजी पेश की थी। वीवो की इस टेक्नॉलजी से सिर्फ 13 मिनट में आपका फोन फुल चार्ज हो जाएगा।

शाओमी भी पीछे नहीं

शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल मार्च में अपनी 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश की थी। इस टेक्नॉलजी के इस्तेमाल से 4000mAh की पूरी तरह से डिस्चार्ज बैटरी बैटरी सिर्फ 17 मिनट में चार्ज हो जाएगी। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि कंपनी किस फोन में सबसे इस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *