Friday, January 22, 2021
Home > Business Varta > Apple iOS 14.3 के रूप में iPhone यूज़र्स को मिलने जा रहा है नया Operating System Update

Apple iOS 14.3 के रूप में iPhone यूज़र्स को मिलने जा रहा है नया Operating System Update

वेबवार्ता डेस्क: ये नए प्राइवेसी लेबल्स ऐप स्टोर पर जारी कर दिए गए हैं और एप्पल ने कहा है कि इसके सभी प्लेटफ़ॉर्मों पर नए लेबल्स की आवश्यकता होगी जैसे कि आईओएस, आईपैडओएस, मैकओएस, वॉचओएस और टीवीओएस।

iPhone यूज़र्स के लिए साल के अंत में एक अच्छी खबर आ गई है. लंबे समय बाद एप्पल (Apple) ने अपने स्मार्टफोन्स के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड (Operating System Upgrade) कर दिया है। सोमवार रात कंपनी ने नया iOS 14.3 ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर दिया है।

आइए जानते हैं इसकी खासियतें…

iPhone यूज़र्स के लिए बग फिक्स (Bug Fix) व कुछ नए फीचर्स (New Features) के साथ आईओएस 14.3 सॉफ्टवेयर अपडेट (iOS 14.3 Software Update) जारी कर दिया गया है। एप्पल (Apple) ने ऐप स्टोर पेज पर एक नए प्राइवेसी इंफॉर्मेशन सेक्शन (Privacy Information Section) को भी पेश किया है, जिसमें ऐप स्टोर पर गोपनीयता जानकारी भी प्रस्तुत की जाएगी।

ये नए प्राइवेसी लेबल्स ऐप स्टोर (App Store) पर जारी कर दिए गए हैं और एप्पल ने कहा है कि इसके सभी प्लेटफॉर्मों पर नए लेबल्स की आवश्यकता होगी जैसे कि आईओएस (IOS), आईपैडओएस (IPadOS), मैकओएस (MacOS), वॉचओएस (WatchOS) और टीवीओएस (TVOS)। इस नए आईओएस 14.3 के माध्यम से आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स में प्रोरॉ कैमरा फॉर्मेट को पेश किया जाएगा और एप्पल फिटनेस प्लस सहित एप्पलस के हालिया सेवाओं के लिए सपोर्ट की भी पेशकश करेगा।

प्रोरॉ का इस्तेमाल आईफोन 12 प्रो (iPhone 12 Pro) और प्रो मैक्स के सभी रियर कैमरों के साथ किया जा सकता है और यह नाइट मोड पर भी काम करेगा। प्रोरॉ में पहली बार स्मार्टएचडीआर और डीप फ्यूज़न जैसे एप्पल के कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी टूल के साथ रॉ के एडिटिंग फ्लैक्सिबिलिटी को भी शामिल किया गया है।

यह एयरपॉड्स (AirPods) मैक्स ओवर-ईयर हेडफोन्स को भी सपोर्ट करेगा, जिसकी शिपिंग जल्दी ही शुरू होगी। इस अपडेट में कुछ बग फिक्स भी शामिल हैं, जिसमें यूज़र्स को कुछ नए मैसेजेस की नोटिफिकेशंस नहीं मिल पा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *