iPhone 12 Pro Victory Pure Gold

सोने में लिपटा हीरे जड़ा iPhone 12 Pro तैयार, कीमत ₹17 लाख से ज्यादा

New Delhi: ऐपल का लेटेस्ट iPhone 12 लाइनअप कुछ महीने बाद ही लॉन्च होगा और इस बार डिवाइस मार्केट आने में कुछ हफ्ते की देर हो सकता है। ऐपल ने खुद कन्फर्म किया है कि हर साल के मुकाबले iPhone 12 लाइनअप देर से आएगा।

हालांकि, सोने का iPhone 12 Pro अभी से सामने आ गया है और इसे खरीदने के लिए आपको अच्छी-खासी कीमत चुकानी होगी। लग्जरी डिवाइसेज बनाने वाले ब्रैंड Caviar की ओर से इसकी फोटोज शेयर की गई हैं।

कस्टम प्रीमियम डिवाइसेज डिजाइन करने वाली कंपनी कैवियार ने iPhone 12 Pro को 18 कैरट गोल्ड में लपेटा है और डिवाइस का बैक पैनल शानदार पैटर्न के साथ आता है। इसका नाम iPhone 12 Pro Victory Pure Gold रखा गया है और यह यूनीक डिवाइस होगा। फोन पर फ्लोरल डिजाइन के अलावा 0.48 कैरट के आठ हीरे भी लगाए गए हैं। इस तरह के लिमिटेड यूनिट्स ही कंपनी की ओर से तैयार किए जाएंगे।

कीमत 17 लाख रुपये से ज्यादा

गोल्ड फिनिश और लेदर वाली शानदार पैकेजिंग में आने वाला यह डिवाइस सोने के अलावा कार्बन और टाइटेनियम वर्जन में भी खरीदा जा सकेगा। हालांकि, कीमत के मामले में भी कोई समझौता नहीं किया गया है। गोल्ड एडिशन की कीमत 23,000 डॉलर (करीब 17.23 लाख रुपये) है, वहीं कार्बन और टाइटेनियम वर्जन को 5,060 डॉलर (करीब 3.79 लाख रुपये) में खरीदा जा सकेगा। सभी डिवाइसेज प्रीमियम फील देते हैं और बायर्स iPhone 12 Pro या iPhone 12 Pro Max में से चुन सकते हैं।

अक्टूबर तक खरीदने का ऑप्शन

कैवियार के लिमिटेड एडिशन डिवाइसेज अक्टूबर से पहले शायद ही अवेलेबल हों क्योंकि इस साल ऐपल डिवाइसेज का ऑफिशल मार्केट रिलीज भी लेट होना तय है। लग्जरी यूजर्स की डिमांड के हिसाब से कंपनी फोन कस्टमाइज करती है और इन तीन डिवाइसेज के अलावा कई लिमिटेड एडिशन मॉडल्स भी लाएगी, जिनमें एग्जॉटिक लेदर और गोल्ड देखने को मिलेगा। कंपनी मौजूदा ऐपल और सैमसंग डिवाइसेज के लिए भी ऐसे मॉडल्स लाती रहती है।

लग्जरी स्मार्टफोन्स का क्रेज

दरअसल एक बड़ा मार्केट लग्जरी स्मार्टफोन्स का भी है और यूजर्स इनके लिए लाखों, करोड़ों रुपये तक खर्च करने को तैयार रहते हैं। उन यूजर्स के लिए कैवियार जैसी कंपनियां फोन्स कस्टमाइज करती हैं, जिनके लिए नया डिवाइस ना सिर्फ स्टाइल स्टेटमेंट है बल्कि उनके रुतबे और हैसियत की पहचान है। कंपनी पोकर कार्ड्स से लेकर रिस्ट वॉच तक की थीम पर महंगे फोन डिजाइन कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *