Indane उपभोक्ता अब Whatsapp से बुक कर सकते हैं LPG गैस सिलिंडर, ये है तरीका

New Delhi: Indane गैस उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है। इंडेन उपभोक्ता अब वॉट्सऐप के जरिए गैस सिलिंडर बुक (Indane LPG Cylinder Booking via whatsapp) कर सकते हैं।

गैस सिलिंडर बुक करने के लिए आपको रजिस्टर्ड नंबर से फोन करने की जरूरत अब नहीं है। यह काम केवल एक मैसेज के जरिए किया जा सकता है। इसके लिए सभी गैस कंपनियों की तरफ से नंबर जारी किया गया है। आपको केवल REFILL टाइप कर भेजना होगा। वॉट्सऐप (Indane LPG Cylinder Booking via whatsapp) की मदद से स्टेटस का भी पता लगाया जा सकता है।

वॉट्सऐप नंबर

अगर आप इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के कस्टमर हैं जिसे Indane गैस के नाम से जानते हैं तो आपके लिए वॉट्सऐप नंबर है 7588888824 । लेकिन इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही मैसेज करना होगा।

कैसे बुक करना है?

इस बात को ध्यान में रखें कि बुकिंग करने के लिए आपको उस नंबर से मैसेज करना होगा जो नंबर एजेंसी के साथ रजिस्टर्ड है। अगर आप दूसरे नंबर से मैसेज करेंगे तो काम नहीं होगा। ऐसे में रजिस्टर्ड नंबर से टाइप करना है REFILL और 7588888824 नंबर पर वॉट्सऐप मैसेज करना है।

स्टेटस कैसे जानना है?

अगर आपकी बुकिंग हो गई है और आप उसका स्टेटस जानना चाहते हैं तो यह सुविधा भी वॉट्सऐप सर्विस पर उपलब्ध है। इसके लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से टाइप करना है STATUS# उसके बाद ऑर्डर नंबर जो बुकिंग करने के ठीक बाद आपको मिलता है।

उदाहरण के लिए अगर आपका बुकिंग नंबर 12345 है तो आपको टाइप करना है STATUS#12345 और 7588888824 नंबर पर वॉट्सऐप मैसेज कर देना है। इस बात का ध्यान रखें कि STATUS# और ऑर्डर नंबर के बीच कोई स्पेस नहीं होता है।

इस नंबर पर मिस्डकॉल से होगी बुकिंग

नंबर पर मिस्डकॉल देकर बुकिंग की सुविधा पहले से उपलब्ध है। इंडेन यूजर्स के लिए यह नंबर है 9911554411. पूरे देश के इंडेन यूजर्स इस नंबर पर मिस्डकॉल देकर गैस सिलिंडर बुकिंग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *