16.1 C
New Delhi
Friday, December 2, 2022

फेस्टिव सीजन में सरकारी बैंक ने होम-कार लोन किए सस्ते

नई दिल्ली, (वेब वार्ता)।  फेस्टिव सीजन में घर-कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपनी ब्याज दरों को 0.30 फीसदी घटाकर 8.30 से 8 फीसदी कर दिया है. नई दरें 17 अक्टूबर यानी आज से ही लागू हो गई हैं. इतना ही नहीं पर्सनल लोन के ब्याज में 2.45 फीसदी की बड़ी कटौती करते हुए इसे 9 फीसदी से भी नीचे कर दिया है.

बैंक का पर्सनल लोन अब 11.35 फीसदी की बजाय 8.9 फीसदी की ब्याज दर पर उपलब्ध होगा. गौरतलब है कि आपका क्रेडिट स्कोर, इनकम सोर्स समेत अन्य कारक ब्याज दर को प्रभावित कर सकते हैं. बैंक ने रक्षा क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए (कार्यरत व रिटायर्ड दोनों) बैंक 8 फीसदी के आरओआई पर होम लोन दे रहा है. रक्षा क्षेत्र में पैरामिलिट्री बल भी शामिल हैं. इससे पहले बैंक ‘दिवाली धमाका’ के तहत पहले ही गोल्ड, होम लोन और कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह से हटाने का ऐलान कर चुका है.

बैंक ने क्या कहा?
बता दें कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर्सनल व होम लोन समेत अन्य खुदरा लोन पर सबसे कम ब्याज दरें देने वाले बैंकों में शामिल है. बैंक ने एक बयान जारी कर कहा, “एक तरफ जहां नीतिगत दरों में इजाफे के साथ हर तरफ लोन की ब्याज दरें बढ़ रही हैं, बैंक (ऑफ महाराष्ट्र) खुदरा लोन सस्ता कर फेस्टिव सीजन में लोगों के बीच खुशियां बांटना चाहता है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि ग्राहक इस छूट का बेहतर इस्तेमाल करेंगे.”

अन्य बैंक भी दे रहे ऑफर
केवल बैंक ऑफ महाराष्ट्र ही नहीं कुछ अन्य बैंक भी फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को लुभान के लिए ऑफर दे रहे हैं. एसबीआई होम लोन की ब्याज दर पर 0.25 फीसदी की छूट दे रहा है. इसके अलावा टॉप-अप लोन्स पर बैंक 0.15 फीसदी की छूट दे रहा है. फेस्टिव बोनाजा डील के तहत अगर आप बैंक से प्रॉपर्टी पर लोन लेते हैं तो आपको ब्याज दर में 0.30 फीसदी की छूट मिलेगी.

बैंक ने 31 जनवरी 2023 तक होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस को हटाकर इसे और आकर्षक बना दिया है. इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी इसी तरह का कदम उठाया है. बैंक होम लोन पर 7.95 फीसदी की ब्याज दर से लोन दे रहा है. साथ ही कार लोन भी बैंक 795 फीसदी की ब्याज दर पर ही दे रहा है. यह छूट बैंक के वार्षिक फेस्टिव कैंपेन ‘खुशियों का त्योहार’ के तहत दिया जा रहा है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles