हुंडई मोटर चीफ ने अमेरिकी यात्रा के दौरान खुद गाड़ी चलाकर किया टेस्ट

Hyundai Motor Chief

सियोल, 16 जून (वेबवार्ता)। हुंडई मोटर ग्रुप के चेयरमैन चुंग यूसुन ने संयुक्त राज्य अमेरिका में एक स्वायत्त वाहन संयुक्त उद्यम का दौरा किया है और विकास के तहत एक वाहन का टेस्ट किया है क्योंकि दक्षिण कोरियाई ऑटो बनाने वाली कंपनी भविष्य के गतिशीलता समाधानों में नए व्यावसायिक अवसरों की खोज कर रही है।

हुंडई मोटर ने कहा, चुंग ने मोशन के बोस्टन मुख्यालय की अपनी यात्रा के दौरान खुद गाड़ी चलाकर आईयोनिक 5 इलेक्ट्रिक वाहन का टेस्ट किया और अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पार्टनरशिप का विस्तार करने के तरीकों पर चर्चा की। मार्च 2020 में हुंडई मोटर और यूएस मोबिलिटी स्टार्टअप अपटिव के 400 करोड़ डॉलर के ज्वाइंट वेंचर के गठन के बाद से अध्यक्ष ने मोशनल की अपनी पहली यात्रा की।

मोशनल ने फरवरी में लास वेगास में सड़कों पर सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों का टेस्ट किया था, जो लेवल 4 ऑटोनॉमी हासिल करने वाली दुनिया की पहली कंपनियों में से एक बन गई। लेवल 4 पर एक वाहन सीमित परिस्थितियों में खुद चला सकते हैं और यदि सभी आवश्यक शर्तें पूरी नहीं होती हैं तो वह संचालित नहीं होगा। स्तर 5 पर, वाहन की स्वचालित ड्राइविंग सुविधाएं किसी भी परिस्थिति में ड्राइव कर सकती हैं।

ऑटोमेकर ने कहा कि मोशन का लक्ष्य राइड-शेयरिंग प्लेटफॉर्म लिफ्ट के साथ साझेदारी में 2023 तक चुनिंदा अमेरिकी मार्गों पर एक वाणिज्यिक रोबोटैक्सी सेवा शुरू करना है और हुंडई का आईयोनिक 5 टेस्ट के लिए सड़कों पर है। हुंडई ने कहा कि चुंग ने अपने अधिकारियों के साथ नए रोबोटिक्स प्रौद्योगिकी रुझानों पर चर्चा करने के लिए अमेरिकी रोबोटिक्स स्टार्टअप बोस्टन डायनेमिक्स का भी दौरा किया। दिसंबर में, दुनिया के पांचवें सबसे बड़े ऑटोमोटिव समूह ने अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में अपनी रोबोटिक्स तकनीक का लाभ उठाने के लिए 110 करोड़ डॉलर में बोस्टन डायनेमिक्स में 80 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया, जो अपने कुत्ते जैसे रोबोट स्पॉट के लिए प्रसिद्ध है।

हुंडई मोटर ने कहा कि वह निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्रों में सेवाएं देने के लिए रोबोटिक्स, आटोनोमस वाहनों, शहरी वायु गतिशीलता और स्मार्ट कारखानों के बीच तालमेल बनाने की योजना बना रही है। चुंग की इस साल की दूसरी अमेरिकी यात्रा प्रमुख बाजार में नए विकास ड्राइवरों को बढ़ावा देने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है क्योंकि समूह ने ईवीएस और स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए 2025 तक अमेरिका में 8.1 ट्रिलियन का निवेश करने की योजना की घोषणा की।