आ रहा गजब का फोन, फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह काम करेगी पूरी स्क्रीन

New Delhi: Huawei ने हाल ही में ऑल स्क्रीन फिंगरप्रिंट अनलॉक टेक्नॉलजी (huawei phone with all screen fingerprint sensor) के लिए पेटेंट फाइल किया है। इस टेक्नॉलजी के जरिए फोन की पूरी स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह कार करेगी।

हुवावे की यह टेक्नॉलजी (huawei phone with all screen fingerprint sensor) बेहद खास इसलिए भी है क्योंकि अभी तक किसी दूसरे ब्रैंड ने इस तरह की टेक्नॉलजी का इस्तेमाल अपने फोन में नहीं किया है। कंपनी ने इस टेक्नॉलजी के लिए अभी पेटेंट फाइल किया है। फोन का कमर्शल वर्जन बाजार में कब तक आएगा इस बारे में कोई जानकारी अभी तक कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है।

इन देशों में आ सकता है ऑल स्क्रीन फिंगरप्रिंट वाला फोन

हुवावे ने चीन, यूरोप, यूएस, जापान, कोरिया और भारत के बाजार के लिए पेटेंट फाइल किया है। यानी हुवावे इस टेक के साथ चीन, यूरोप और जापान जैसे बाजारों के साथ भारत में भी फोन लॉन्च करेगा। Android Authority ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

बदल जाएगा फोन इस्तेमाल करने का अंदाज

इस टेक्नॉलजी के इस्तेमाल से फोन फोन यूज करने के तरीके में काफी बदलाव आने वाला है। मौजूद समय में आपको किसी ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आइकन पर क्लिक करने के बाद फिंगरप्रिंट सेंसर पर क्लिक करना होता है। इस तकनीक के जरिए चूंकि पूरी स्क्रीन की फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह काम करेगी, इसलिए आप को बस ऐप के आइकन पर टच करना होगा और ऐप ओपन हो जाएगा। साथ यह ऐप फिंगरप्रिंट लॉक से सिक्यॉर्ड भी रहेगा।

हुवावे ने हाल ही में भारत में अपनी स्मार्टवॉच लॉन्च की थी। वियरेबल सेगमेंट के इस दमदार प्रॉडक्ट में 100 वर्कआउट मोड्स दिए गए हैं, जिनमें से 15 प्रफेशनल वर्कआउट मोड हैं। इन 15 मोड्स में 8 आउटडोर ऐक्टिविटीज और 7 इनडोर ऐक्टिविटीज भी शामिल हैं।

इस स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी दी गई है, जिसकी मदद से यूजर्स को दो सप्ताह तक का बैकअप मिलेगा। यह ट्रेंडी स्मार्टवॉच डिजाइन के मामले में भी स्टाइलिश और बेजोड़ है। इस स्मार्टवॉच में कंपनी ने जरूरी हेल्थ पैरामीटर मीजरिंग ऐप्लिकेशन ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन मॉनिटरिंग फीचर भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *