DSLR हुआ पुराना.. Huawei ला रहा धांसू कैमरे वाला स्मार्टफोन, Zoom लेंस होगा अटैच

New Delhi: स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे (Huawei) अपनी कैमरा क्वालिटी के लिए जानी जाती है। कंपनी का Huawei P40 Pro Plus इकलौता ऐसा स्मार्टफोन है जो 10x ऑप्टिकल जूम ऑफर करता है।

वहीं, कंपनी का Huawei P30 Pro फोन अपने 50X डिजिटल जूम के लिए काफी मशहूर रहा है। अब कंपनी एक कदम आगे बढ़ते हुए ऐसा स्मार्टफोन लाने जा रही है, जिसमें DSLR कैमरे की तरह जूम लेंस को लगाया या निकाला जा सकेगा।

रिपोर्ट की मानें, तो Huawei ने यूरोपियन यूनियन इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (EUIPO) के तहत एक यूनीक जूम कैमरा स्मार्टफोन का डिजाइन पेटेंट कराया है। दरअसल फोन में जूम के लिए मिलने वाले पेरिस्कोप लेंस वैसे तो DSLR के जूम लेंस से छोटे होते हैं, लेकिन क्वालिटी के मामले में थोड़ा पीछे रह जाते हैं। इसी समस्या को दूर करने के लिए कंपनी ने नई तरकीब निकाली है।

ठीक DSLR की तरह, हुवावे के नए फोन में भी लेंस को अलग से लगाया जा सकेगा। डिजाइन पेटेंट की सामने आई तस्वीर से पता चलता है कि फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा। इसमें दो छोटे सेंसर्स होंगे, जबकि एक बड़ा सेंसर होगा जिसका इस्तेमाल रिमूवल लेंस के लिए किया जा सकेगा।

इसलिए हुवावे में मिलता है शानदार कैमरा

यूजर्स को स्मार्टफोन में ही बेस्ट कैमरा देने के लिए कंपनी ने मशहूर कैमरा लेंस कंपनी Leica के साथ साझेदारी की हुई है। कंपनी ने मार्च में अपना P40 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इतने महीने हो जाने के बाद भी यह DxOMark की लिस्ट में बेस्ट कैमरे वाला फोन बना हुआ है।