honor-play-4-pro-1

ऑनर ला रहा LIDAR सेंसर वाला दुनिया का पहला फोन, बॉडी टेम्परेचर भी बताएगा

New Delhi: हुवावे (Huawei) के सब ब्रैंड ऑनर (Honor) की ऑनर प्ले 4 (Honor Play4) सीरीज से जल्द ही पर्दा उठने वाला है। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के बारे में लगातार लीक्स सामने आ रहे हैं।

अब खबर है कि ऑनर प्ले 4 फोन (Honor Play4) इंफ्रारेड सेंसर के साथ आएगा जो बॉडी टेंपरेचर को भी माप सकेगा। कंपनी भी इस फीचर को टीज कर चुकी है। अब सामने आई नई रिपोर्ट में भी इस फीचर की मौजूदगी को कंफर्म किया गया है।

3 जून को ऑनर प्ले 4 सीरीज से उठेगा पर्दा

कंपनी 3 जून को अपनी ऑनर प्ले 4 सीरीज लॉन्च करेगी। कंपनी के प्रॉडक्ट मैनेजर Wei Xiaolong ने इस फोन के फीचर्स के बारे कुछ जानकारी शेयर की है। उनके मुताबिक इस फोन में किरिन 990 प्रोसेसर, 5G कनेक्टिविटी सपॉर्ट जैसी फीचर्स मौजूद होंगे।

कैसे मापेगा बॉडी टेम्परेचर ?

ऑनर प्ले 4 में नॉन-कॉन्टैक्ट इंफ्रारेड टेम्परेचर मेजरमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए कंपनी इस फोन में थर्मोपाइल सेंसर जोड़ सकती है जो कि फोरहेड गन की तरह बॉडी का टेम्परेचर बिना टच किए माप सकेगा।

LiDAR सेंसर के साथ आ रहा ऑनर प्ले 4 प्रो

यह इस सेंसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा जो मार्केट में दस्तक देगा। LIDAR सेंसर एक रिमोट सेंसिंग टेक्नॉलजी है जो पल्स्ड लेजर लाइट का इस्तेमाल करके सेंसर के ऑब्जेक्ट की दूरी माप सकता है। यह सेंसर लेजर लाइट का उत्सर्जन करता है जिससे यह सेंसर तक लाइट वापस आने में लगने वाले समय को माप सकता है।

Honor Play4 Pro एक 5G-रेडी स्मार्टफोन होगा। डिवाइस में 40-मेगापिक्सल का लेंस होगा। यह फोन में Kirin 820 5G प्रोसेसर से पावर्ड होगा। इस फोन की 3C लिस्टिंग में सामने आया था कि फोन में 40W चार्जिंग (10V x 4A) सपॉर्ट और 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *