भारत में 10 हजार से सस्ता फोन और पहला लैपटॉप लॉन्च करेगी Honor

New Delhi: चीन की कंपनी हुवावे का सब-ब्रैंडऑनर (Honor) जल्द ही 10 हजार रुपये के स्मार्टफोन सेग्मेंट में फिर से एंट्री करने जा रहा है। कंपनी जल्द ही 10 हजार से कम कीमत वाले दो फोन लाने की तैयारी में है।

इसके अलावा शाओमी की तरह ही हुवावे भी लैपटॉप मार्केट में कदम रखने जा रही है। इससे भारत में पहले से इस सेक्टर में मौजूद HP, Dell और lenovo जैसी कंपनियों को और कड़ी टक्कर मिलने जा रही है।

हुवावे और ऑनर इंडिया के कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप प्रेसिडेंट चार्ल्स पेंग ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया, ‘महामारी के कारण लैपटॉप की भारी मांग है। चीन में अन्य देशों की तुलना में बेहतर स्थिति है, लेकिन लैपटॉप के लिए मांग कम नहीं हुई है। लोग घर में सुरक्षित रहकर काम करना चाहते हैं। इसी तरह बच्चे ई-लर्निंग सीख रहे हैं। कुछ ऐसा ही ट्रेंड भारत में भी दिख रहा है।’

आ रहा पहला लैपटॉप

कंपनी 31 जुलाई को भारत में अपना पहला लैपटॉप MagicBook 15 लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए ऑनर ने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart से साझेदारी भी कर ली है। यह विंडोज 10 पर काम करेगा इसकी कीमत 40-45 हजार रुपये के बीच हो सकती है। IDC इंडिया के एसोसिएट रिसर्च मैनेजर, क्लाइंट डिवाइसेस जयपाल सिंह ने कहा कि भारत में ऑनर के लिए 40,000 रुपये का प्राइज काफी मुकाबले वाला रहेगा।

ऑनर भारत में अपने Honor 9A और Honor 9S स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। चार्ल्स ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से 10 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स की डिमांड काफी बढ़ गई है। इसके अलावा कंपनी भारत में वाई-फाई राउटर्स और स्मार्ट स्पीकर भी लाने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *