कोरोना काल में लोगों की खास मदद कर रहा HDFC बैंक, ‘घर-घर’ जाकर दे रहा है पैसे!

HDFC Bank Mobile ATM

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (वेबवार्ता)। HDFC Bank Mobile ATM: कोरोना काल में तमाम तरह से लोगों की मदद की जा रही है, इसी बीच एचडीएफसी बैंक ने भी लोगों की मदद के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने शनिवार को बताया कि उसने कोविड-19 के बढ़ते मामलों और देश के विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लागू होने के मद्देनजर 19 शहरों में सचल स्वचालित टेलर मशीन यानी मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) की सुविधा उपलब्ध कराई है।

एचडीएफसी बैंक ने एक बयान में कहा कि सचल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बयान में कहा गया कि ग्राहक सचल एटीएम के इस्तेमाल से 15 प्रकार के लेन-देन कर सकेंगे। ये मोबाइल एटीएम एक दिन में 3-4 स्टॉप कवर करेंगे।

बैंक ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए ऐसा किया जा रहा है। साथ ही ये भी कहा कि बैंक अपने स्टाफ और ग्राहकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

पिछले साल लॉकडाउन में भी एचडीएफसी बैंक ने पूरे देश के 50 से भी अधिक शहरों में मोबाइल एटीएम की सुविधा शुरू की थी।

बैंक की इस सुविधा से आपात काल की स्थिति में लाखों ग्राहकों को फायदा हुआ था और उन्होंने मोबाइल एटीएम से पैसे निकाले थे। अभी जिन शहरों में मोबाइल एटीएम की वैन लगाई गई है, उनमें मुंबई, पुणे, चेन्नई, होसुर, हैदराबाद, दिल्ली, इलाहाबाद, देहरादून, सालेम, भुवनेश्वर और कोयंबटूर जैसे शहर शामिल हैं।