गूगल ला रहा ShareIt जैसा फीचर, हर ऐंड्रॉयड फोन में मिलेगा नया ऑप्शन

New Delhi: भारत सरकार ने पिछले सप्ताह 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाया है और उनमें ShareIt और Xender भी शामिल हैं। यूजर्स अब ऐसे फाइल शेयरिंग फीचर्स वाले दूसरे ऐप तलाश रहे हैं और गूगल खुद राहत लेकर आ सकता है। गूगल एक नया फीचर (Nearby Share) टेस्ट कर रहा है, जिसकी मदद से बड़ी फाइल्स चंद सेकेंड्स में शेयर की जा सकेंगी।

गूगल की ओर से कन्फर्म कर दिया गया है कि नया Nearby Share फीचर जल्द ही आने वाला है और यह ऐपल के AirDrop ऑप्शन की तरह काम करता है।

इसकी मदद से ऐंड्रॉयड यूजर एक से दूसरे डिवाइस में वायरलेस डेटा ट्रांसफर बहुत कम वक्त में कर पाएंगे। गूगल ने इस नए Nearby Share फीचर की बीटा टेस्टिंग भी शुरू कर दी है और पब्लिक बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बने यूजर्स को नया अपडेट भी मिल रहा है

सभी ऐंड्रॉयड फोन्स को अपडेट

सर्च इंजन कंपनी की ओर से नया फीचर Android 6 और इसके बाद के सभी डिवाइसेज को दिया जाएगा। ऐपल के AirDrop की मदद से ऐपल यूजर्स आपस में कॉन्टैक्ट्स और फोटोज बिना किसी एक्सट्रा सेटअप के शेयर कर सकते हैं। इसी तरह गूगल का नया फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स को खास ऑप्शन देगा। ऐंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, फोटो ले से लेकर विडियो और लिंक्स भी इस फीचर की मदद से चुटकियों में यूजर्स शेयर कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *